Top News
Next Story
Newszop

अगर आपके फोन स्पीकर की धीमी हो गई है आवाज़ तो बिना सर्विस सेंटर जाए ऐसे करें ठीक,आसान है तरीका

Send Push

टेक न्यूज़ डेस्क,फोन जैसे-जैसे पुराना होने लगता है, उसकी आवाज़ आमतौर पर धीमी होने लगती है. फोन की आवाज़ स्लो हो तो कुछ भी देखने में मजा नहीं आता है. फोन की धीमी आवाज़ के कई कारण हो सकते हैं लेकिन हमें लगता है कि शायद हमारा फोन ही खराब हो गया है. इसलिए वह तुरंत सर्विस सेंटर भागने की सोचते हैं. तो आज हम आपको बताएंगे कि कैसे बिना सर्विस सेंटर जाए कैसे आप अपने फोन स्पीकर की आवाज़ को तेज कर सकते हैं.

वॉल्यूम चेक करें- सबसे पहले तो ये देख लें कि वॉल्यूम सबसे कम नंबर पर सेट न हो. आप अपने फोन पर वॉल्यूम बटन दबाकर या अपने फोन की सेटिंग में जाकर वॉल्यूम एडजस्ट कर सकते हैं.

स्पीकर साफ करें- आपके फोन के स्पीकर पर धूल और गंदगी जमा हो सकती है, और ये साउंड की क्वालिटी को प्रभावित कर सकता है. किसी भी जमी हुई गंदगी को हटाने के लिए स्पीकर को आराम से साफ करें.

अपने फोन को रिस्टार्ट करें- अपने फोन को रिस्टार्ट करने से बैकग्राउंड प्रोग्राम प्रोसेसिंग जैसी छोटी-मोटी समस्याएं ठीक हो सकती हैं, जो कम साउंड का कारण बन सकती हैं.

डू नॉट डिस्टर्ब मोड ऑफ करें- डू नॉट डिस्टर्ब मोड आपके फोन के साउंड को प्रभावित कर सकती है. इसलिए चेक कर लें कि कहीं ये ऑन तो नहीं.

ब्लूटूथ बंद करें- ब्लूटूथ आपके फोन के साउंड को प्रभावित कर सकता है. इसलिए इसे ऑफ करने के बाद साउंड को चेक करना चाहिए.

ऐप की मदद से- अगर आपको लगता है सारे उपाय के बाद भी कोई खास फर्क नहीं पड़ा है तो आप अलग से वॉल्यूम ऐप डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए जब आप गूगल प्ले स्टोर में Volume Booster सर्च करेंगे तो आपके सामने कई ऑप्शन आ जाएंगे. कोई भी एक ऐप का इस्तेमाल करके स्पीकर की आवाज़ बढ़ा सकते हैं.

ये है आखिरी रास्ता
फैक्टरी रीसेट करें- इन सबके बावजूद अगर आपको अभी भी परेशानी हो रही है, तो आप फैक्टरी रीसेट करने की कोशिश कर सकते हैं, जो सभी डेटा मिटा देगा और आपके फोन को उसकी मेन सेटिंग्स पर वापस कर देगा. ऐसा करने से पहले अपने डेटा का बैकअप लेना सुनिश्चित करें, क्योंकि इस सेटिंग से फोन का सारा डेटा खत्म हो जाएगा.

Loving Newspoint? Download the app now