Top News
Next Story
Newszop

पार्टनर के साथ बिताना है क्वालिटी टाइम तो आप भी जरूर घूमें देश की इन जगहों पर, मिलेगा अनोखा अनुभव

Send Push

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!!  माह में सर्दी शुरू हो जाती है। इस महीने में ठंडी हवाओं का अनुभव होना शुरू हो जाता है। ऐसे में यहां का मौसम सुहावना है और कई जगहों पर घूमने के लिए काफी उपयुक्त है। अगर आप इस महीने यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो कुछ जगहें हैं जहां आप जा सकते हैं। यहां नवंबर के महीने में घूमने के लिए ऐसी जगहों के विकल्प दिए गए हैं, जिससे यह मौसम के लिहाज से तो बेस्ट रहेगा ही, साथ ही बजट में भी यहां घूमा जा सकता है।

कर्नाटक में एक जगह है जिसे दक्षिण भारत का कश्मीर कहा जाता है। इस जगह का नाम है कूर्ग.  के महीने में कूर्ग की यात्रा की जा सकती है। इसे भारत का स्कॉटलैंड भी कहा जाता है। इस छोटे से हिल स्टेशन पर हरियाली और प्रकृति के बीच छुट्टियों का आनंद दोगुना हो जाता है। कूर्ग एक शांतिपूर्ण और आरामदायक जगह है, जहां लोग ट्रैकिंग का आनंद लेने के लिए जा सकते हैं।

image

नवंबर के महीने में आप हिमाचल प्रदेश के खूबसूरत हिल स्टेशनों की सैर कर सकते हैं। मनाली पर्यटकों के पसंदीदा हिल स्टेशनों में से एक है, जो इस महीने में बर्फ से ढक जाता है। हालाँकि र में ज़्यादा बर्फबारी नहीं होती है, लेकिन घूमने के लिए यह एक अच्छा महीना है। देवदार के जंगलों से घिरे मनाली से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर आप साहसिक खेलों का आनंद ले सकते हैं। अटल टनल के पास फोटो शूट किया जा सकता है.

सर्दी का मौसम राजस्थान के शहरों और पर्यटन स्थलों की यात्रा के लिए सबसे अच्छा समय है। आप नवंबर के महीने में जैसलमेर जा सकते हैं। जैसलमेर का उत्सवी माहौल, स्थानीय बाज़ार, किले और महल आपको एक अनोखा अनुभव देंगे। इस महीने जैसलमेर में रेत ठंडी है। आप नमी और पसीने की चिंता किए बिना रेगिस्तान में चलने और स्याही का आनंद लेने का आनंद ले सकते हैं।
 

Loving Newspoint? Download the app now