Entertainment
Next Story
Newszop

Vinod Khanna Birthday Special में जरूर देखे और सुने ये सुपरहिट फ़िल्में और गाने, जो आज भी लोगों के दिलों पर करते है राज

Send Push

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क - आज ही के दिन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के उस हीरो का जन्म हुआ था, जिसने अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से लोगों को अपना दीवाना बना लिया था। हम बात करते हैं विनोद खन्ना की। विनोद खन्ना का जन्म 6 अक्टूबर 1946 को पेशावर में हुआ था। उनके पिता एक बिजनेसमैन थे। भारत और पाकिस्तान के बंटवारे के बाद उनका परिवार भारत आ गया। परिवार मुंबई में रहता था। विनोद खन्ना ने वहीं पढ़ाई की और अपनी मेहनत के बल पर एक दिन बॉलीवुड के सफल एक्टर बन गए। विनोद खन्ना अपने समय के सबसे सफल एक्टर्स में से एक थे। उन्होंने हीरो के साथ-साथ विलेन के रोल से लोगों के दिलों पर अमिट छाप छोड़ी। भले ही विनोद खन्ना आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी एक्टिंग और वजूद ने उन्हें सभी के दिलों में एक अलग जगह दिलाई है। आज उनकी जयंती के खास मौके पर हम उनकी पांच बेहतरीन फिल्मों और गानों के बारे में बात करेंगे। सबसे पहले बात करते हैं उनकी बेहतरीन फिल्मों की...

image
1. हेरा फेरी
1976 में रिलीज हुई इस फिल्म में विनोद बतौर असिस्टेंट आर्टिस्ट नजर आए थे। इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए भी नामांकित किया गया था। इस फिल्म में वे अमिताभ बच्चन के साथ नजर आए थे।

image
2. अमर अकबर एंथनी
1977 में रिलीज हुई यह फिल्म सिनेमा जगत की आइकॉनिक फिल्मों में से एक मानी जाती है। फिल्म में विनोद खन्ना एक जिम्मेदार पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाते नजर आए थे। वहीं उनके साथ अहम भूमिका में नजर आए अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर उनसे बिल्कुल अलग अंदाज में नजर आए थे।

image
3. मुकद्दर का सिकंदर
फिल्म 'शोले' और 'बॉबी' के बाद 1978 में रिलीज हुई यह फिल्म 70 के दशक की तीसरी सबसे बड़ी हिट साबित हुई थी। इस फिल्म में जहां अमिताभ बच्चन दमदार भूमिका में नजर आए थे, वहीं विनोद खन्ना ने भी उन्हें कड़ी टक्कर दी थी।

image
4. दयावान
1988 में रिलीज हुई इस फिल्म में वे माधुरी दीक्षित के साथ रोमांस करते नजर आए थे। फिल्म में दोनों के बीच कमाल की केमिस्ट्री थी, जिसने फिल्मी गलियारों में खूब चर्चा बटोरी थी।

image
5. दबंग
2010 की 'दबंग' और 2012 की 'दबंग 2' में विनोद खन्ना ने सलमान खान के पिता की भूमिका निभाई। इस फिल्म में वह अपने बेटे के साथ प्यार और नफरत का रिश्ता निभाते नजर आए थे. वैसे तो यह फिल्म सलमान के दबंग स्टाइल पर आधारित थी लेकिन इसमें विनोद खन्ना भी काफी डराने वाले रोल में नजर आए थे.


अब बात करते हैं विनोद खन्ना के पांच सुपरहिट गानों के बारे में...
1. 'वादा करले सजना' - फिल्म 'हाथ की सफाई'

2. 'अनहोनी को होनी कर दे' - फिल्म 'अमर अकबर एंथोनी'


3. 'हम तुम्हें चाहते हैं ऐसे' - फिल्म 'कुर्बानी'


4. 'दिल में हो तुम' - फिल्म 'सत्यमेव जयते'


5. 'आज फिर तुम पे प्यार आया है' - फिल्म 'दयावान' '

Loving Newspoint? Download the app now