Top News
Next Story
Newszop

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा ने क्या सही में निभाई रघुकुल रीत या फिर इस्तीफे के पीछे हैं कुछ और कारण

Send Push

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान सरकार में कृषि और ग्रामीण मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। किरोड़ीलाल मीणा ने करीब 10 दिन पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को इस्तीफा सौंपा है। लेकिन सार्वजनिक अब किया गया है। हालांकि अभी भी कहा तो यह भी जा रहा हैं कि उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है। उनके इस्तीफे का कारण फिलहाल यही माना जा रहा हैं कि लोकसभा चुनावों में दौसा लोकसभा सीट से पार्टी हार गई थी। लेकिन कहा यह भी जा रहा हैं कि वह नाराज चल रहे है। 

क्यों नाराज बताए जा रहे मीणा
हालांकि खबरें यह भी हैं कि मीणा ग्रामीण विकास मंत्रालय से पंचायती राज और कृषि मंत्रालय से कृषि विपणन काटकर मंत्री बनाए जाने से नाराज थे। साथ यह भी चर्चा हैं कि किरोड़ी लाल मीणा अपने भाई जगमोहन मीणा को दौसा लोकसभा सीट से टिकट दिलवाना चाह रहे थे, लेकिन पार्टी ने कन्हैयालाल मीणा को टिकट दे दिया। किरोड़ी लाल मीणा सवाईमाधोपुर सीट से विधायक हैं वहां भी बीजेपी को लोकसभा चुनावों मंे बुरी तरह हार झेलनी पड़ी है।

अभी भी मिली है दौसा की जिम्मेदारी
बता दें की किरोड़ी लाल मीणा को पार्टी ने होने वाले उपचुनावों में भी दौसा सीट की जिम्मेदारी दी हैं और उन्हें प्रभारी बनाया है। बता दें की पूर्वी राजस्थान में  किरोड़ी लाल मीणा का दबदबा है जहां पर दौसा और देवली -उनियारा सीट पर भी अब उप चुनाव होने है। ऐसे में अब पार्टी को यह झटका लगा है। वहीं लोकसभा चुनाव हारने और आज भी उन्होंने एक्स पर लिखा हैं प्राण जाय पर वचन ना जाय, रघुकुल रीत सदा चली आई।

pc- zee news

 

Loving Newspoint? Download the app now