Top News
Next Story
Newszop

Sikar फॉरेन में नौकरी के नाम पर तीन लाख की ठगी

Send Push

सीकर न्यूज़ डेस्क, सीकर के लक्ष्मणगढ़ इलाके में विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। रिश्तेदार ने एक युवक और उसके दो अन्य दोस्तों को ठग लिया। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है। लक्ष्मणगढ़ इलाके के रहने वाले अभिषेक ने पुलिस को रिपोर्ट देकर बताया है कि हनुमानगढ़ निवासी विक्रम कुमार उसके मामा की लड़की का पति है। इसलिए वह विक्रम कुमार को अच्छी तरह से जानता है। अभिषेक गांव में खेतीबाड़ी का काम करता है। करीब डेढ़ साल पहले विक्रम कुमार ने दुबई से अभिषेक को फोन कर कहा कि मेरी कंपनी के मैनेजर ने कंपनी में तीन लोगों के वीजा की बात कही है,

इसलिए तुम आकर बाकी दो लोगों का ख्याल रखना। वीजा और टिकट पर प्रति व्यक्ति एक लाख रुपए लगेंगे और कंपनी में तुम्हें करीब 40 हजार रुपए प्रतिमाह मिलेंगे। ऐसे में अभिषेक ने जब अपने गांव के राकेश और नरेंद्र को मामला बताया तो वे भी विदेश जाने के लिए तैयार हो गए। विक्रम ने कहा कि पहले तुम मुझे 30-30 हजार रुपए दे दो, ताकि वीजा के लिए आवेदन किया जा सके। बाकी पैसे वीजा आने पर दे देना। ऐसे में अभिषेक और उसके दो अन्य दोस्तों ने पैसे जमा करा दिए। कुछ दिन बाद विक्रम ने फोन कर कहा कि तुम्हारा वीजा का काम हो गया है। मैं तुम्हारे गांव आ रहा हूं।

तुम बाकी के 2.10 लाख रुपए तैयार रखना। फिर विक्रम ने गांव से पैसे लिए और कहा कि 15-20 दिन में दुबई भेज दूंगा। लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भी उसने दुबई नहीं भेजे। जब अभिषेक और उसके दोस्तों ने विक्रम से बात की तो पहले तो उसने 10 से 15 दिन इंतजार करने की बात कही। और अब उसने फोन उठाना भी बंद कर दिया। विक्रम ने अपने व्हाट्सएप के जरिए धमकी दी कि तुम मेरा कुछ नहीं कर सकते। अभिषेक ने अपने चाचा के जरिए विक्रम के पिता और भाई से इस बारे में बात की तो उन्होंने कहा कि विक्रम का काम लोगों से विदेश भेजने के नाम पर पैसे ऐंठना है। हमारा विक्रम से कोई लेना-देना नहीं है। तुम पैसे भी भूल जाओ। फिलहाल लक्ष्मणगढ़ पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Loving Newspoint? Download the app now