Top News
Next Story
Newszop

नेल एक्सटेंशन को लेकर इन 5 मिथकों पर ना करें भरोसा

Send Push

आज की फैशन-फॉरवर्ड दुनिया में, कई लड़कियाँ स्किनकेयर, हेयर स्टाइलिंग और नेल एक्सटेंशन सहित विभिन्न रुझानों का पता लगाती हैं। नेल एक्सटेंशन, जो कृत्रिम युक्तियों, नेल आर्ट और जीवंत पॉलिश के साथ प्राकृतिक नाखूनों के आकर्षण को बढ़ाते हैं, तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं। हालांकि, नेल एक्सटेंशन के बारे में गलत धारणाएँ बनी हुई हैं। उदाहरण के लिए, एक दोस्त को चिंता हो सकती है कि नेल एक्सटेंशन करवाने से उसके प्राकृतिक नाखून खराब हो सकते हैं। आइए नेल एक्सपर्ट गुरमीत की अंतर्दृष्टि के साथ नेल एक्सटेंशन के बारे में कुछ सामान्य मिथकों का पता लगाएं।

मिथक 1: नेल एक्सटेंशन प्राकृतिक नाखूनों को नुकसान पहुँचाते हैं यदि आप किसी प्रशिक्षित पेशेवर से नेल एक्सटेंशन करवाते हैं, तो आपके प्राकृतिक नाखूनों को नुकसान नहीं होगा। एक प्रतिष्ठित नेल सैलून चुनना महत्वपूर्ण है। साथ ही, अपने प्राकृतिक नाखूनों को नुकसान पहुँचाने से बचने के लिए हमेशा अपने ऐक्रेलिक या जेल नाखूनों को सैलून में ही हटवाएँ।

मिथक 2: फंगल संक्रमण का जोखिम जेल या ऐक्रेलिक ओवरले प्राकृतिक नाखूनों पर एक सुरक्षात्मक परत प्रदान करते हैं। हालांकि, आवेदन के दौरान खराब स्वच्छता फंगल संक्रमण के जोखिम को बढ़ा सकती है। नियमित रखरखाव, जैसे कि हर 15 दिनों में फिल करवाना, इस जोखिम को कम करता है।

मिथक 3: जेल एक्सटेंशन ऐक्रेलिक से बेहतर हैं जेल एक्सटेंशन नरम होते हैं, जिसका अर्थ है कि वे प्रभाव पर झुक सकते हैं, जबकि ऐक्रेलिक अधिक मजबूत होते हैं। दोनों प्रकार समान उद्देश्यों की पूर्ति करते हैं; चुनाव व्यक्तिगत पसंद और जीवनशैली पर निर्भर करता है।

मिथक 4: आप घर पर नेल एक्सटेंशन हटा सकते हैं जिस तरह नेल एक्सटेंशन को किसी पेशेवर द्वारा लगाया जाना चाहिए, उसी तरह हटाने का काम भी किसी पेशेवर द्वारा ही किया जाना चाहिए। घर पर उन्हें हटाने का प्रयास नुकसान पहुंचा सकता है। यदि आप सही हटाने की तकनीक जानते हैं और आपके पास सही सामग्री है, तो यह संभव है, लेकिन सावधानी आवश्यक है।

मिथक 5: एक्सटेंशन 2-3 महीने तक चलते हैं कई लोगों का मानना है कि नेल एक्सटेंशन 2-3 महीने तक पहने जा सकते हैं, लेकिन वे आमतौर पर उचित फिल के बिना केवल 15-20 दिन ही चलते हैं। अपने प्राकृतिक नाखूनों को नुकसान से बचाने के लिए नियमित रखरखाव आवश्यक है।

एक्सटेंशन के बाद नाखूनों की देखभाल नेल एक्सटेंशन करवाने के बाद, एक्सटेंशन और अपने प्राकृतिक नाखूनों दोनों की देखभाल करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे कमज़ोर हो सकते हैं और टूटने की संभावना हो सकती है। उचित देखभाल आपके नाखूनों की सुंदरता और स्वास्थ्य दोनों को सुनिश्चित करती है।

इस बर्तन में चाय बनाकर करें सेवन, सेहत के साथ त्वचा पर भी आता है निखार

बिन जिम जाए घर पर ऐसे बनाएं बॉडी, एक्सपर्ट्स ने दी सलाह

क्या आप भी ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करते है बेसन का इस्तेमाल? तो भूलकर भी न करें ये गलती, वरना भुगतना पड़ेगा भारी अंजाम

Loving Newspoint? Download the app now