Top News
Next Story
Newszop

नवादा कांड : एक्शन मोड में बिहार पुलिस, मुख्य आरोपी नंदू पासवान सहित 15 गिरफ्तार

Send Push

पटना, 19 सितंबर . नवादा जिले के मुफस्सिल थाना के अंतर्गत कृष्णा नगर गांव में 18 सितंबर को कुछ लोगों के द्वारा कई घरों में आग लगा दी गई. इस घटना की सूचना मिलते ही बिहार पुलिस हरकत में आ गई और मामले में मुख्य आरोपी नंदू पासवान सहित 15 लोगों को गिरफ्तार कर ल‍िया. इनके पास से तीन कट्टा एवं खोखा बरामद हुआ है. अन्य आरोपियों एवं संदिग्धों की ग‍िरफ्तारी के ल‍िए पुल‍िस छापेमारी कर रही है.

बता दें कि 18 सितंबर को नवादा पुलिस को सूचना मिली थी कि शाम करीब सात बजे मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अंतर्गत कृष्णानगर में कुछ लोगों ने कई घरों में आग लगा दी. आसपास के लोगों से पूछताछ की गई, तो पता चला कि यह मामला जमीन के विवाद का है.

घटना के संबंध में बिहार पुलिस ने एक बयान जारी किया है. पुलिस ने बताया, बुधवार को हुई घटना की सूचना मिलते ही नवादा पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया. पुलिस मौके पर पहुंची और दमकल विभाग के साथ मिलकर आग पर काबू पाया. जिलाधिकारी व नवादा पुलिस अधीक्षक ने स्थिति को नियंत्रित किया. पुलिस मामले की गहन छानबीन कर रही है. इस घटना में किसी के जख्मी होने की सूचना नहीं है.

घटना को अंजाम देने वालों की गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया. पुलिस द्वारा जगह-जगह छापेमारी की गई. नवादा एवं पास के जिले से घटना के मुख्य आरोपी नंदू पासवान सहित 15 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

बिहार पुलिस के अनुसार, घटना का कारण वर्ष 1995 से ही लंबित जमीन के विवाद माना जा रहा है. फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण एवं नियंत्रण में है.

पुलिस ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है. घटना से संबंधित कोई जानकारी होने पर पुलिस से शेयर करने का आग्रह भी क‍िया गया है.

डीकेएम/

The post नवादा कांड : एक्शन मोड में बिहार पुलिस, मुख्य आरोपी नंदू पासवान सहित 15 गिरफ्तार first appeared on indias news.

Loving Newspoint? Download the app now