Top News
Next Story
Newszop

राजस्थान में सामने आया तीन तलाक का मामला, पत्नी ने दर्ज कराई शिकायत

Send Push

जयपुर, 20 सितंबर . राजस्थान के टोंक इलाके से गुरुवार को तीन तलाक का मामला सामने आया, जब एक पीड़िता ने कोतवाली क्षेत्र में अपने पति के खिलाफ मामला दर्ज कराई.

कुछ महीने पहले इसी जिले से तीन तलाक का एक और मामला सामने आया था.

पुलिस इंस्पेक्टर भंवर लाल वैष्णव ने बताया कि पीड़ित महिला गुजरात के अहमदाबाद की रहने वाली है और उसकी शादी 10 जून 2003 को टोंक शहर के कैसर उर्फ फुरकान से मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार हुई थी. रिपोर्ट में पीड़िता ने बताया कि शादी के बाद से ही उसके पति और ससुराल वालों ने उसे छोटी-छोटी बातों पर परेशान करना शुरू कर दिया, जिससे वह मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान हो गई.

16 सितंबर की रात करीब 10 बजे उसके पति ने छोटी सी बात पर उसकी पिटाई कर दी. साथ ही उन्होंने उसे एक साथ तीन बार तलाक कहकर तलाक देने का ऐलान कर दिया. उन्होंने यह भी कहा कि अब वह उनकी पत्नी नहीं रहीं.

पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा कि मारपीट के बाद उसे जबरदस्ती घर से बाहर निकाल दिया गया. वैष्णव ने कहा, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

म‍ह‍िला ने पति के अलावा ससुराल वालों पर भी मारपीट और मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है. कोतवाली थाना पुलिस ने पीड़िता की मेडिकल जांच भी करायी.

पीड़ित महिला ने बताया कि उसकी शादी को 21 साल हो गए हैं और उसके कोई संतान नहीं होने के कारण उसके ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करते हैं.

वैष्णव ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और नए कानून के तहत जल्द से जल्द कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

इससे पहले इसी साल 30 मई को राजस्थान के नवाबी शहर टोंक में तीन तलाक का मामला सामने आया था, जब छह बच्चों की मां ने अपने पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया था.

उसने आरोप लगाया कि उसका पति कई वर्षों से उसे प्रताड़ित कर रहा है और दहेज की मांग को लेकर भी परेशान कर रहा है. महिला ने अपने पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है और अपने और अपने बच्चों के लिए न्याय की मांग की.

एसएचके/

The post राजस्थान में सामने आया तीन तलाक का मामला, पत्नी ने दर्ज कराई शिकायत first appeared on indias news.

Loving Newspoint? Download the app now