Top News
Next Story
Newszop

पीएचएफ ने तीन हॉकी खिलाड़ियों और फिजियो पर आजीवन प्रतिबंध लगाया

Send Push

लाहौर, 29 अगस्त . पाकिस्तान हॉकी महासंघ ने राष्ट्रीय टीम के तीन खिलाड़ियों और एक फिजियोथेरेपिस्ट पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है, क्योंकि उन्होंने महासंघ की जानकारी के बिना अपने कर्तव्यों से पीछे हटकर देश छोड़ दिया था और यूरोपीय देश में शरण मांगी थी.

यह जानकारी तब आई है जब यह खिलाड़ी चीन में होने वाली एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इस्लामाबाद में आयोजित राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में शामिल नहीं हो पाए.

बुधवार को आयोजित एक इमरजेंसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएचएफ सचिव राणा मुजाहिद ने खुलासा किया कि खिलाड़ी मुर्तजा याकूब, इहतेशाम असलम और अब्दुर रहमान, फिजियो वकास के साथ पिछले महीने नेशंस कप के लिए हॉलैंड और पोलैंड का दौरा करने वाली राष्ट्रीय टीम का हिस्सा थे.

मुजाहिद ने कहा, “यूरोप से टीम के साथ लौटने पर उन्होंने हमें बताया कि घरेलू मुद्दों के कारण वे इस्लामाबाद में प्रशिक्षण शिविर में शामिल नहीं हो पाएंगे.”

मुजाहिद ने बताया की कि पीएचएफ कांग्रेस ने खिलाड़ियों और फिजियो के लिए आजीवन प्रतिबंध को सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी है, उन्होंने कहा कि भविष्य में इस तरह की हरकतों को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. महासंघ नियमों के अनुसार कानूनी कार्रवाई शुरू करने के लिए आंतरिक मंत्रालय को भी सूचित करेगा.

स्थिति के बारे में पूछे जाने पर मुजाहिद ने स्वीकार किया कि पीएचएफ की वित्तीय स्थिति खराब थी और खिलाड़ियों को यात्रा भत्ते और दैनिक निर्वाह भुगतान मिलने में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा था, लेकिन इन मुद्दों के कारण राष्ट्रीय टीम को छोड़ना और देश की प्रतिष्ठा को धूमिल करना उचित नहीं था.

एएमजे/आरआर

The post पीएचएफ ने तीन हॉकी खिलाड़ियों और फिजियो पर आजीवन प्रतिबंध लगाया first appeared on indias news.

Loving Newspoint? Download the app now