Top News
Next Story
Newszop

लगातार बारिश के कारण अफ़गानिस्तान-न्यूज़ीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट रद्द

Send Push

ग्रेटर नोएडा, 13 सितंबर . लगातार बारिश के कारण मैच के पांचवें और अंतिम दिन का खेल भी धुल जाने के बाद अफ़गानिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच बिना एक भी गेंद फेंके रद्द कर दिया गया है.

अफ़गानिस्तान क्रिकेट ने एक बयान में कहा, “ग्रेटर नोएडा में अभी भी बारिश हो रही है और लगातार बारिश के कारण अफ़गानिस्तान बनाम न्यूज़ीलैंड टेस्ट के पाँचवें और अंतिम दिन का भी खेल अधिकारियों ने रद्द कर दिया है.”

शहर में पिछले हफ़्ते लगातार बारिश हुई थी और पहले दो दिन मैदान पर खराब जल निकासी व्यवस्था के कारण नमी वाली आउटफील्ड के कारण खेल बाधित रहा. फिर, आखिरी तीन दिनों में बारिश ने दखल दिया और बिना एक भी गेंद फेंके मैच को रद्द करना पड़ा.

टेस्ट इतिहास में यह केवल आठवां ऐसा मामला था, जब पांचों दिन कोई खेल नहीं होने के कारण टेस्ट रद्द कर दिया गया और 1998 के बाद यह पहला मामला था.

मौजूदा टेस्ट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं है, लेकिन आने वाले महीनों में श्रीलंका और भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले कीवी टीम को उपमहाद्वीपीय परिस्थितियों के अनुकूल होने का मौका मिला.

दूसरी ओर, अफगानिस्तान, जिसने इस साल की शुरुआत में श्रीलंका और आयरलैंड के खिलाफ दो एकतरफा टेस्ट खेले हैं, 2021 के बाद से अपनी पहली रेड-बॉल जीत की तलाश में है.

अफगानिस्तान शारजाह की यात्रा करेगा, जहां वह 18 सितंबर से शुरू होने वाले तीन वनडे मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा.

दूसरी ओर, न्यूजीलैंड दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका जाएगा, जो 18 सितंबर से शुरू होगी. ये टेस्ट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे.

“अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच नोएडा में हुई बारिश के कारण आधिकारिक तौर पर पांचवें दिन ही रद्द कर दिया गया है.

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा, ”टेस्ट टीम गॉल में होने वाली दो टेस्ट मैचों की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप सीरीज से पहले कल श्रीलंका के लिए रवाना होगी.”

आरआर/

The post लगातार बारिश के कारण अफ़गानिस्तान-न्यूज़ीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट रद्द first appeared on indias news.

Loving Newspoint? Download the app now