Top News
Next Story
Newszop

iPhone यूजर्स ध्यान दें! iOS 18 में ये 10 नए फीचर्स बदल देंगे आपका अनुभव

Send Push

iPhone में iOS 18 अपडेट का लंबे समय से इंतजार था। iPhone यूजर्स कई नए फीचर्स लाने और iPhone इस्तेमाल करने के अपने अनुभव को बदलने वाले इस अपडेट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। ऐसा हुआ iPhone 18 अपडेट के बाद, नया सॉफ्टवेयर अपडेट कई फीचर्स के साथ आया है। प्रत्येक नई सुविधा के बारे में यहां विस्तार से पढ़ें। इसके अलावा आप इसका इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं और इससे क्या फायदे होंगे, सब कुछ यहां पढ़ें। यदि आप सॉफ़्टवेयर अपडेट नहीं करते हैं तो आप इन सभी सुविधाओं का उपयोग नहीं कर पाएंगे।
image

iOS 18 अपडेट किसे मिलेगा?
सबसे पहले आप यह जान लें कि यह अपडेट आपको किन iPhone मॉडल्स में मिलेगा। नए अपडेटेड iPhone XS, iPhone XR, iPhone SE सेकेंड जेनरेशन के अलावा नए मॉडल आने शुरू हो गए हैं। अगर नहीं मिला है तो थोड़ा इंतजार करें, जल्द ही मिल जाएगा. इसमें आप अपने होम स्क्रीन को पासवर्ड ऐप, आई ट्रैकिंग फीचर्स आदि के साथ कस्टमाइज कर सकते हैं। iOS 18 बदल देगा iPhone इस्तेमाल करने का अनुभव

iOS 18 में 10 नए फीचर्स उपलब्ध हैं
आप ऐप्स लॉक, आई ट्रैकिंग, पासवर्ड ऐप, कंट्रोल सेंटर रीडिज़ाइन, कस्टमाइज़ेबल फोटो ऐप, नया इमोजी, आरसीएस, गेमिंग मोड, सफारी ऐप में बदलाव, फोटो एडिटिंग में नए टूल और मेल में इंटेलिजेंट वर्गीकरण, सभी एक अपडेट में प्राप्त कर सकते हैं। है नीचे प्रत्येक अद्यतन सुविधा के बारे में स्पष्ट रूप से पढ़ें।
image

नई अनुकूलन योग्य सुविधाएँ
iOS 18 में अब आप अपनी पसंद के हिसाब से ऐप्स और विजेट सेट कर सकते हैं। आप आइकन को छोटे और बड़े दो आकार में बना सकते हैं। आइकन रंगीन हो सकता है. आप चाहें तो होम स्क्रीन पेज को क्लियर भी कर सकते हैं। लॉक स्क्रीन को पहले से कहीं अधिक अनुकूलित किया जा सकता है। फ्लैशलाइट और कैमरा नियंत्रण के साथ, अन्य नियंत्रण लॉक स्क्रीन पर दिखाए जा सकते हैं।

iOS 18 आई ट्रैकिंग सुविधा
जब से Apple ने इस फीचर की घोषणा की है, Apple यूजर्स इसे इस्तेमाल करने के लिए उत्साहित हैं। इस फीचर के जरिए आप बिना देखे अपनी आंखों से फोन को कंट्रोल कर सकते हैं। आप इसे अपनी पसंद के अनुसार कस्टमाइज़ भी कर सकते हैं। आप आई ट्रैकिंग के साथ टच का भी उपयोग कर सकते हैं।

संरक्षा विशेषताएं
नए सिक्योरिटी फीचर्स आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे, न सिर्फ ऐप्स को लॉक या हाइड किया जा सकेगा, बल्कि डिवाइस में सेट किए गए सभी पासवर्ड भी आपको पता चल जाएंगे।

पासवर्ड आवेदन
नए पासवर्ड ऐप का आइकन एक कुंजी का है, जिसे देखकर कोई भी अंदाजा लगा सकता है कि यह पासवर्ड कुंजी है। इससे आपके सभी पासवर्ड, सत्यापन कोड और गोपनीयता चेतावनियाँ एक ही स्थान पर रहेंगी। आप इसे iPhone, iPad, Mac, Apple Vision Pro और Windows डिवाइस के साथ भी सिंक कर सकते हैं।

फोटो ऐप गैलरी का नया रूप
iOS 18 में, लाइब्रेरी और ग्रिड को फ़ोटो ऐप में स्क्रीन पर एक साथ दिखाया जाता है। आपके पास वर्ष, माह और दिन के अनुसार फ़ोटो और वीडियो खोजने के लिए फ़िल्टर हैं। इसमें आपको वॉलपेपर सुझाव, कलेक्शन व्यू थीम, कैरोसेल कलेक्शन, पसंदीदा और चयनित तस्वीरें अलग-अलग दिखाई जाएंगी।

Loving Newspoint? Download the app now