Top News
Next Story
Newszop

VIDEO: “डोसा और मुर्ग मलाई चिकन बहुत पसंद है”- मोर्केल ने बताया अपने फेवरेट इंडियन डिश का नाम

Send Push
Morne Morkel. (Photo Source: BCCI)

भारत को 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया के प्लेयर्स 12 सितंबर को चेन्नई पहुंचे। वहीं टीम के नए गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल भी चेन्नई में टीम इंडिया के साथ जुड़ चुके हैं। आपको बता दें कि, गेंदबाज कोच बनने के बाद से यह मोर्केल का पहला असाइनमेंट होगा।

सीरीज के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के नए गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल ने भारतीय पकवानों के बारे में अपनी पसंद जाहिर की है। हेड कोच गौतम गंभीर ने इस पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर को अपनी कोचिंग स्टाफ में शामिल करने की जोरदार सिफारिश की थी। बीसीसीआई द्वारा अपलोड किए गए एक वीडियो में मोर्केल ने भारतीय व्यंजनों के बारे में बताया कि मुझे थोड़ा सा पूरी पसंद है।

नए गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल को पसंद है भारतीय व्यंजन

नाश्ते के लिए, मैं निश्चित रूप से डोसा खाना पसंद करता हूं। मुर्ग मलाई, चिकन और नान ब्रेड भी पसंद हैं, लेकिन मुझे लगता है कि एक कोच के रूप में हेल्दी खाना महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर मैं अच्छा खाना खाऊंगा तो खिलाड़ी इसका अनुसरण करेंगे। मोर्केल बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से अपने कार्यकाल की शुरुआत करेंगे। उन्होंने बताया है कि उन्हें डोसा और मुर्ग मलाई चिकन खाना बहुत पसंद है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

इंटरनेशनल क्रिकेट में मोर्ने मोर्केल ने पाकिस्तान जैसी बड़ी टीम को कोचिंग दी है। पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद मोर्केल ने अपना कार्यकाल पूरा होने से पहले ही पद छोड़ दिया था। हालांकि, उनके मार्गदर्शन में पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा था और वह टी-20 वर्ल्ड कप के नॉकआउट दौर में भी नहीं पहुंच पाई थी। पाकिस्तान के अलावा मोर्केल को इंडियन प्रीमियर लीग में भी कोचिंग करने का अच्छा खासा अनुभव है।

मोर्केल ने केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए दो साल बॉलिंग कोच की भूमिका निभाई है। इस दौरान लखनऊ की टीम में गौतम गंभीर भी मेंटोर थे और उन्होंने मोर्केल के काम को बहुत नजदीक से देखा और समझा है। आईपीएल के अलावा मोर्कल ने नामीबिया, डरबन के सुपर जायंट्स जैसी टीमों के साथ भी काम किया है।

Loving Newspoint? Download the app now