Top News
Next Story
Newszop

महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जयंती का एमडीएस किड्सवर्ल्ड स्कूल, उदयपुर में धूमधाम से आयोजन

Send Push

एमडीएस किड्सवर्ल्ड स्कूल, उदयपुर में आज महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती बड़े धूमधाम और उत्साह के साथ मनाई गई. इस अवसर पर बच्चों ने देश के महान नेताओं को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके आदर्शों और शिक्षाओं को याद किया.

कार्यक्रम की शुरुआत ध्वजारोहण से हुई, जिसके बाद विद्यालय के विद्यार्थियों ने महात्मा गांधी के सत्य और अहिंसा के संदेश को रेखांकित करते हुए गीतों के माध्यम से नृत्यों की मनमोहक प्रस्तुति दी. लाल बहादुर शास्त्री के ‘जय जवान, जय किसान’ के नारे को भी बच्चों ने अपने नाट्य प्रदर्शन से सजीव किया.

एमडीएस के निदेशक डॉ. शैलेन्द्र सोमानी ने गांधी जी और शास्त्री जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बच्चों को प्रेरित किया कि वे उनके आदर्शों का पालन करें और एक सशक्त और सद्भावनापूर्ण समाज का निर्माण करें. उन्होंने कहा, “महात्मा गांधी का सत्य और अहिंसा का मार्ग हमें सही दिशा दिखाता है, जबकि लाल बहादुर शास्त्री का त्याग और सेवा का जीवन हमें सिखाता है कि सच्चा नेतृत्व सेवा और समर्पण से ही प्राप्त होता है.”

इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत स्कूल परिसर में सफाई अभियान भी चलाया और समाज में स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने का संकल्प लिया.

कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ, और विद्यालय के सभी विद्यार्थियों और शिक्षकों ने इस अवसर पर महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के दिखाए मार्ग पर चलने की शपथ ली.

इस आयोजन ने सभी विद्यार्थियों को न केवल देश के इतिहास से जुड़ने का मौका दिया, बल्कि महापुरुषों के विचारों को आत्मसात करने की प्रेरणा भी दी.

Loving Newspoint? Download the app now