Top News
Next Story
Newszop

Kanpur पुलिस की आंखों में धूल झोंक अभिषेक का सरेंडर

Send Push

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  वसूली और मारपीट के तीन मुकदमों में नामजद बर्रा दो निवासी कथित पत्रकार अभिषेक शर्मा उर्फ युवा ने  कोर्ट में सरेंडर कर दिया. आरोपित के खिलाफ बर्रा में रंगदारी के दो और हनुमंत विहार में एससी-एसटी एक्ट का एक मुकदमा दर्ज है.

बर्रा और हनुमंत विहार पुलिस ने आरोपित की तलाश में कई स्थानों पर दबिश दी पर पुलिस उसे पकड़ पाती उससे पहले आरोपित ने बर्रा वसूली वाले मामले में कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. नर्वल के पनौरी गांव निवासी गौरव सिंह ने दिवस पाण्डेय, सत्यम गोस्वामी और अभिषेक शर्मा उर्फ युवा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी. आरोप था कि आरोपितों ने भ्रामक  चलाकर मुकदमा लिखवाने की धमकी देते हुए जबरन एक लाख की वसूली की. बीते 14 अगस्त को वह ड्राइवर की तलाश में बर्रा मेन रोड की तरफ जा रहा था तभी पहले से मौजूद दिवस पांडेय व उसके साथी ने उसे जबरन रोका और दिवस ने गाली-गलौज करते हुए रंगदारी न देने पर मारपीट कर दी. वहीं बर्रा थाने में शराब ठेका संचालक दीपू द्विवेदी ने रंगदारी मांगने के मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. हनुमंत विहार थाने में अभिषेक पर मकान कब्जा करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज थी. इंस्पेक्टर बर्रा टीबी सिंह ने बताया कि आरोपित ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है.

 

बकाएदारी न चुकाई तो लाइसेंस रद

 

बड़े बकाएदारों का खाद्य लाइसेंस निरस्त करने की तैयारी शुरू हो गई है. इसके लिए बड़े बकाएदारों की सूची खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने तैयार करनी शुरू कर दी है. होने के बाद अब अफसर सक्रिय हो गए है. डीएम और एडीएम सिटी ने सभी बकाएदारों से वसूली के आदेश दिए है. बकाएदारी न चुकाने पर लाइसेंस निरस्त होंगे.

जिला प्रशासन की ओर से मिलावटखोरों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. कई मिलावटखोर आरसी जारी होने के बावजूद जुर्माने का पैसा नहीं जमा कर रहे है. एडीएम सिटी डॉ. राजेश कुमार ने सहायक खाद्य आयुक्त द्वितीय संजय प्रताप सिंह को बुलाकर पुराने बकाएदारों की लिस्ट तैयार करने का आदेश दिया है. जिससे बड़े बकाएदारों के लाइसेंस निरस्त किए जा सके. वहीं एडीएम फाइनेंस राजेश कुमार ने खाद्य विभाग के बकाएदारों की लिस्ट मांगी है. ‘हिन्दुस्तान’ में  छपने के बाद खाद्य विभाग की टीम किदवई नगर वाई ब्लॉक स्थित लभेड़ी नमकीन पहुंची. उसके खिलाफ 50 हजार की आरसी जारी है. यहां पर कारोबारी नहीं मिला. फिलहाल टीम ने कारोबारी को तीन दिन का समय देकर बुलाया है

कानपूर न्यूज़ डेस्क

Loving Newspoint? Download the app now