Top News
Next Story
Newszop

Rajasthan Morning News Video Bulletin: राजस्थान की सुबह की सबसे बड़ी खबरें

Send Push

राजस्थान न्यूज़ डेस्क !!! कांग्रेस राज में बने कई छोटे जिलों को मर्ज करने पर मंथन हो रहा है। कानून मंत्री और गहलोत राज के छह महीनों के फैसलों के रिव्यू के लिए बनी कैबिनेट सब कमेटी के मेंबर जोगाराम पटेल ने कहा कि कांग्रेस राज में बिना नॉर्म्स के बहुत से जिले बने, जिनका कोई मतलब नहीं था। आंदोलन करने वालों को पता है कि उनके जिले गलत बने हैं। जिला नहीं भी रहा तो उस क्षेत्र के लोगों के साथ अन्याय नहीं होगा, नॉर्म्स के अनुसार बने जिलों से छेड़छाड़ नहीं होगी।

 

RSS के इंद्रेश बोले- वक्फ मुसलमानों का शोषण कर रहा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मार्गदर्शक डॉ. इंद्रेश कुमार ने वक्फ को माफिया का अड्डा बताया है। वक्फ (संशोधन) बिल 2024 पर उन्होंने कहा- आजादी के बाद वक्फ को लेकर कांग्रेस राज में तीन बार संशोधन हुए हैं। पहला संशोधन नेहरू, दूसरा नरसिम्हा राव और तीसरा मनमोहन सिंह के समय हुआ। उन सबके कारण वक्फ आज वेलफेयर के बजाय माफिया का अड्डा बन गया है।

सुलभ इंटरनेशनल सोशल आर्गनाइजेशन ने नगर परिषद के साथ की शहर में सफाई

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत 15 दिवसीय स्वच्छता कार्यक्रम में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। इसी कड़ी में स्वच्छता ही सेवा अभियान सोमवार को किशन सिंह भाटी बस स्टैंड में सफाई अभियान चलाया गया जो हनुमान चौराहे तक चला।

NDPS मामले में कुख्यात तस्कर वीरमाराम गैंग का सदस्य

बाड़मेर जिले की सदर पुलिस ने स्पेशल अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए 10 हजार रुपए के इनामी आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी कुख्यात तस्कर वीरमाराम उर्फ वीराराम व प्रकाश चाहर गैंग का सदस्य है। जो बीते एक साल से ज्यादा समय से फरार था। आरोपी वृत ऑफिस के टॉप-10 आरोपियों में भी शामिल है।

बालोतरा में कनेक्शन काटने पर बिजली विभाग पर किया सरिये से वार

बालोतरा शहर की बड़ी मस्जिद इलाके में बिजली विभाग के एक कर्मचारी के साथ मारपीट और गाली-गलौज का मामला सामने आया है। जिसमें कर्मचारी के हाथ पर चोट आई है। जानकारी के अनुसार बिजली विभाग की ओर से दोपहर 12:30 बजे बकाया बिल ना चुकाने पर कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जा रही थी। जैसे ही कर्मचारी श्रवण कुमार ने कनेक्शन काटने की प्रक्रिया शुरू की, उपभोक्ता ने गुस्से में आकर कर्मचारी से विवाद किया और उस पर सरिए से हमला कर दिया।

महवा MLA ने डॉक्टर- एएनएम  के नहीं मिलने पर दिए कार्रवाई के निर्देश

दौसा जिले के महवा क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए विधायक राजेन्द्र मीना लगातार प्रयासरत हैं। उन्होंने सोमवार सुबह बडागांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। जहां वार्डों का दौरा कर मरीजों के लिए चिकित्सा बंदोबस्त का जायजा लिया। साथ ही चिकित्सकों और नर्सिंग स्टाफ को निर्देश दिए कि वे मरीजों के साथ सहानुभूति और संवेदनशीलता से पेश आएं।

उदयपुर में देवस्थान विभाग ने तीर्थ यात्रियों की लॉटरी निकाली

देवस्थान विभाग की वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत आज तीर्थ यात्रियों के प्राप्त आवेदनों में से लॉटरी निकाली गई। चयनित यात्रियों के नाम देवस्थान विभाग की वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं। आज सुबह कलेक्ट्री में उदयपुर के एडीएम प्रशासन दीपेंद्र सिंह राठौड़ ने ऑनलाइन लॉटरी निकालकर उदयपुर जिले के 1307 वरिष्ठ नागरिकों का चयन किया। इसमें 218 वरिष्ठ नागरिक हवाई यात्रा के लिए नेपाल की राजधानी काठमांडू स्थित एवं 1089 यात्री रेल के जरिए यात्रा करेंगे।

पहली बार कोर्ट ने बालिका वधु को दिलवाया वाद का खर्च

जोधपुर के पारिवारिक न्यायालय संख्या 2 ने बाल विवाह को निरस्त करने का फैसला सुनाया है। इसके साथ ही कोर्ट ने बालिका वधू का उसके पति पक्ष से वाद का खर्च दिलवाने के भी आदेश दिए हैं। दावा किया जा रहा है कि बाल विवाह मामले में बालिका वधू को वाद खर्च दिलवाने का यह पहला फैसला है।

युवक ने अपने पिता पर मृत्यु प्रमाण-पत्र बनाने का लगाया आरोप

जोधपुर में जिंदा युवक को मृत घोषित करने का मामला सामने आया है। युवक की कुछ दिन पहले ही शादी हुई थी। वह ई-मित्र पर अपने डॉक्यूमेंट अपडेट करवाने गया। तब उसे डाटाबेस में अपने मृत घोषित कर देने का पता चला। अधिकारियों को इस संबंध में जानकारी दी लेकिन किसी ने सुनवाई नहीं की। ऐसे में युवक सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचा और एक तख्ती लेकर खड़ा हो गया।

हरमाड़ा थाने के बाहर रविवार रात गोवंश से भरा ट्रक पकड़ा

जयपुर के हरमाड़ा थाने के बाहर रविवार रात बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गोवंश से भरा ट्रक पकड़ा। कार्यकर्ताओं ने नारे लगाते हुए ट्रक के टायरों की हवा निकाल दी। पुलिस ने ट्रक में मिली 13 गायों को नजदीकी गोशाला में छुड़वाया गया है। वहीं, गोवंश की तस्करी को लेकर हंगामा होने पर पुलिस जाब्ते को मौके पर तैनात किया गया। पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को पूछताछ के लिए राउंडअप किया।

Loving Newspoint? Download the app now