Astrology
Next Story
Newszop

साल के आखिरी सूर्य ग्रहण पर भूलकर भी न करें ये काम, घर में लाते हैं मनहूसियत

Send Push

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: आज यानी 2 अक्टूबर को साल का दूसरा और आखिरी सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है जो कि जो कि आज रात 9 बजकर 12 मिनट से लगेगा और इसका समापन देर रात 3 बजकर 17 मिनट पर हो जाएगा। इस साल लगने वाला सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा।

image

यही कारण है कि इसका सूतक काल भी भारत में मान्य नहीं होगा। लेकिन ग्रहण काल के दौरान कुछ कार्यों को भूलकर भी नहीं करना चाहिए वरना घर परिवार में समस्याओं का मेला लग जाता है साथ ही मनहूसियत भी बनी रहती है तो आज हम आपको उन्हीं कार्यों के बारे में बता रहे हैं। 

image

ग्रहण काल के दौरान न करें ये काम—
ज्योतिष अनुसार ग्रहण काल के दौरान भूलकर भी कुछ भी खाना या पीना नहीं चाहिए ऐसा करना वर्जित माना जाता है इससे सेहत संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा ग्रहण के समय सोने से भी बचना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि ग्रहण का अशुभ प्रभाव सोते हुए व्यक्ति पर पड़ सकता है।

image

सूर्य ग्रहण के समय पूजा पाठ करना भी मना होता है इसी कारण इस दौरान मंदिरों के कपाट बंद रते हैं ग्रहण के समय यात्रा करने की मनाही होती है मान्यता है कि ग्रहण के दौरान य ात्रा करने से दुर्घटना होने का खतरा बढ़ जाता है। इस दौरान नए कार्य की शुरुआत करने से भी बचना चाहिए। क्योंकि इस समय किया गया कार्य कभी पूरा नहीं रहता है और वह अधूरा रह जाता है। इस दौरान गर्भवती महिलाओं को खास तौर पर सावधानी बरतनी चाहिर्ए उन्हें घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। 


image

Loving Newspoint? Download the app now