Top News
Next Story
Newszop

इस व्यक्ति के हाथ का बना खाना खाते हैं PM Modi, जानें उन्हें नाश्ते और खाने में क्या खाना है पसंद?

Send Push

pc: inkhabar

17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं। 17 सितंबर, 1950 को गुजरात के वडनगर में जन्मे मोदी ने एक साधारण पार्टी कार्यकर्ता के रूप में अपनी यात्रा शुरू की और तब से एक प्रमुख वैश्विक नेता बन गए हैं। उन्हें सादा और सेहतमंद भोजन पसंद है, जिसमें आम तौर पर गुजराती व्यंजन शामिल होते हैं। यहां उनके भोजन में क्या-क्या शामिल होता है, इसकी एक झलक दी गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक शुद्ध शाकाहारी हैं, जो हल्के और सीधे-सादे व्यंजन पसंद करते हैं।पीएम मोदी खाने के स्वाद और उसे बनाने के तरीके पर बहुत ध्यान देते हैं। बद्री मीना उनके भोजन का प्रबंधन करने वाले व्यक्ति हैं। मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले बद्री मीना अपने दोस्तों दिनेश मीना और सूरज मीना के साथ काम की तलाश में लगभग 23 साल पहले गुजरात चले गए थे। उनके करियर में तब अहम मोड़ आया जब उन्होंने पीएम मोदी के लिए खाना बनाना शुरू किया।

image

pc:inkhabar

पिछले 16 सालों से बद्री मीना मोदी के भरोसेमंद शेफ रहे हैं, जो सुनिश्चित करते हैं कि उन्हें सेहतमंद और स्वादिष्ट खाना मिले। मोदी हफ़्ते में तीन बार खिचड़ी खाते हैं और नाश्ते में इडली-डोसा या अन्य गुजराती व्यंजन पसंद करते हैं। उनके पसंदीदा व्यंजनों में भिंडी कढ़ी, वघरेली खिचड़ी, खाखरा और मीठा आम का अचार भी शामिल है।

image

pc:inkhabar

मोदी बद्री की रसोई की सफाई से विशेष रूप से प्रभावित हैं। खाना पकाने के अलावा, बद्री प्रधानमंत्री कार्यालय में रसोइयों की एक टीम का प्रबंधन करते हैं और विदेश यात्राओं के दौरान उनके भोजन का ख्याल रखते हैं। यह टीम प्रत्येक यात्रा के लिए मोदी की पसंद के अनुसार शाकाहारी भोजन तैयार करने के लिए एक सप्ताह पहले यात्रा करती है।

अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Loving Newspoint? Download the app now