Top News
Next Story
Newszop

दुल्हन बनने वाली हैं तो जान लें ब्राइडल मेकअप से जुड़ी ये बातें

Send Push

हर लड़की अपनी शादी के दिन को बेहद खास मानती है, इसलिए वह अपने आउटफिट से लेकर फुटवियर तक हर चीज पर पूरा ध्यान देती है, खास तौर पर मेकअप, जो पूरे लुक के लिए बेहद जरूरी है। अगर मेकअप सही न हो, तो पूरा अनुभव खराब लग सकता है। शादी की तारीख नजदीक आ रही है और लहंगे से लेकर सैंडल तक हर चीज की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है, ऐसे में मेकअप आर्टिस्ट को बुक करना ही बाकी है। ऐसा करने से पहले, मौजूदा ब्राइडल मेकअप ट्रेंड को जानना जरूरी है, ताकि आप अपने आर्टिस्ट से इस पर चर्चा कर सकें और अपने लिए सही लुक चुन सकें। आइए इन ट्रेंडी मेकअप स्टाइल को एक्सप्लोर करें।

एचडी मेकअप एचडी या हाई-डेफिनिशन मेकअप, परफेक्ट कैमरा कैप्चर के लिए डिज़ाइन किया गया है। एचडी मेकअप लगाने के बाद, चेहरे पर बारीक रेखाएं या छोटी-मोटी खामियां बड़ी स्क्रीन पर भी मुश्किल से दिखाई देती हैं। एचडी मेकअप की सबसे अच्छी बात यह है कि यह त्वचा पर भारी या केकी नहीं लगता है, जिससे एक प्राकृतिक लुक मिलता है जो घंटों तक ताजा रहता है।

एयरब्रश मेकअप हाल ही में लोकप्रिय हो रही एयरब्रश मेकअप एक ऐसी तकनीक है जिसमें पारंपरिक ब्रश के बजाय एयरब्रश का इस्तेमाल किया जाता है। इस विधि से मुलायम, दोषरहित फिनिश मिलती है। हालाँकि, मानसून के मौसम में नमी के कारण यह मेकअप थोड़ा भारी लग सकता है। फिर भी, यह लंबे समय तक टिका रहता है।

मैट मेकअप लुक दुल्हनों के बीच, मैट मेकअप बेहद लोकप्रिय है, यहाँ तक कि सेलिब्रिटी भी इसे पसंद करते हैं। इस तरह का मेकअप किसी भी मौसम में अच्छा लगता है, यह दाग-धब्बों को प्रभावी ढंग से छुपाता है और मखमली फिनिश देते हुए अतिरिक्त तेल को नियंत्रित करता है।

मिनरल मेकअप लुक संवेदनशील त्वचा वालों के लिए, मिनरल मेकअप एक बेहतरीन विकल्प है। इसमें केमिकल-फ्री कॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल किया जाता है और यह हल्का होता है, जिससे यह त्वचा में आसानी से घुल-मिल जाता है।

नेचुरल मिनिमल मेकअप लुक इस समय, दुल्हनों के बीच मिनिमल मेकअप लुक ट्रेंड कर रहा है। जो लोग ज़्यादा मेकअप नहीं करना चाहते, उनके लिए यह स्टाइल एक समान स्किन टोन के लिए हल्के बेस का इस्तेमाल करता है, जिसे सॉफ्ट रंगों से पूरित किया जाता है।

स्मोकी आई ब्राइडल मेकअप बोल्ड ब्राइडल स्टाइल के लिए, स्मोकी आई मेकअप सबसे पसंदीदा है। यह लुक ब्लैक आईशैडो के साथ आँखों को हाइलाइट करता है, जिससे दुल्हन अपनी शादी के दिन आकर्षक दिखती है।

ये कुछ लोकप्रिय दुल्हन मेकअप रुझान हैं जिन पर आपको अपने विशेष दिन की तैयारी करते समय विचार करना चाहिए!

इस बर्तन में चाय बनाकर करें सेवन, सेहत के साथ त्वचा पर भी आता है निखार

बिन जिम जाए घर पर ऐसे बनाएं बॉडी, एक्सपर्ट्स ने दी सलाह

क्या आप भी ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करते है बेसन का इस्तेमाल? तो भूलकर भी न करें ये गलती, वरना भुगतना पड़ेगा भारी अंजाम

Loving Newspoint? Download the app now