Top News
Next Story
Newszop

IND Vs BAN 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच 27 से, क्या भारत तोड़ेगा साउथ अफ्रीका का रिकॉर्ड?

Send Push

नई दिल्ली। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 27 सितंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है। अब बारी है बांग्लादेश का सूपड़ा साफ करने की, और अगर भारत दूसरा टेस्ट मैच भी जीतता है, तो साउथ अफ्रीका का एक अहम रिकॉर्ड भी टूट जाएगा। अगर भारतीय टीम यह मुकाबला जीतने में सफल होती है, तो वह टेस्ट क्रिकेट में 180 जीत दर्ज करने वाली टीम बन जाएगी, और साउथ अफ्रीका से आगे निकलकर चौथे स्थान पर पहुंच जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का दबदबा कायम

विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाली टीम ऑस्ट्रेलिया है, जिसने अब तक 414 मैच जीते हैं। ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड 397 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है। ये दोनों टीमें टेस्ट क्रिकेट में इतने आगे हैं कि निकट भविष्य में कोई टीम इनके आसपास भी नहीं पहुंच पाएगी। तीसरे स्थान पर वेस्टइंडीज की टीम है, जिसने अब तक 183 टेस्ट मैच जीते हैं।

भारत और साउथ अफ्रीका की बराबरी

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट जीतकर साउथ अफ्रीका के बराबर 179 जीतें दर्ज की हैं। अगर भारत दूसरा टेस्ट जीतता है, तो वह साउथ अफ्रीका को पीछे छोड़ देगा और टेस्ट क्रिकेट में चौथे नंबर की टीम बन जाएगा। इस साल भारत के पास वेस्टइंडीज की 183 जीत के रिकॉर्ड की भी बराबरी करने का मौका होगा, क्योंकि अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है।

भारतीय टीम का ऐतिहासिक प्रदर्शन

भारतीय टीम ने 580 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से 179 मैचों में जीत दर्ज की है। खास बात यह है कि भारत ने अपने हारे हुए मैचों से ज्यादा मुकाबले जीते हैं, जो भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक अहम मील का पत्थर है। वहीं, साउथ अफ्रीका ने 466 टेस्ट मैच खेले हैं, और वेस्टइंडीज की टीम भी 580 मैच खेल चुकी है।

image

पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा लगता है कि बांग्लादेश को फिर से शिकस्त मिल सकती है। हालांकि, क्रिकेट एक अनिश्चितताओं का खेल है और कोई भी नतीजा संभव हो सकता है। भारतीय टीम को हर कदम फूंक-फूंक कर रखना होगा और पूरी तरह से तैयार होकर मैदान में उतरना होगा।

The post IND Vs BAN 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच 27 से, क्या भारत तोड़ेगा साउथ अफ्रीका का रिकॉर्ड? appeared first on News Room Post.

Loving Newspoint? Download the app now