Top News
Next Story
Newszop

अहमदाबाद में होगा कोल्डप्ले कॉन्सर्ट? मुंबई के बाद 'नरेंद्र मोदी स्टेडियम' में शो की अफवाह

Send Push

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कोल्डप्ले कॉन्सर्ट अफवाहें: ब्रिटिश रॉक बैंड ‘कोल्डप्ले’ भारत आ रहा है। मुंबई में उनके तीन शो होने हैं। 22 सितंबर को शुरू हुई टिकटों की बिक्री कुछ ही मिनटों में बंद हो गई. तीनों शो जल्दी ही बिक गए। कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के नाम भारत में किसी भी कार्यक्रम के टिकटों की सबसे तेज बिक्री का रिकॉर्ड है। टिकट न मिलने से कोल्डप्ले के लाखों प्रशंसक निराश हो गए हैं, अफवाहें उड़ रही हैं कि कोल्डप्ले का एक शो अहमदाबाद के ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ में होने वाला है। आइए जानें कि क्या यह सच है या सिर्फ अफवाह है।

अफवाह कैसे फैली?

अहमदाबाद में कोल्डप्ले के संभावित कॉन्सर्ट की अफवाह के पीछे की वजह पूरी तरह से खाली नहीं है। 16 सितंबर को कोल्डप्ले के इंडियन ‘एक्स’ अकाउंट ‘कोल्डप्ले इंडिया’ से एक पोस्ट में सवाल पूछा गया, ‘क्या हम मोदी स्टेडियम में प्रदर्शन करके सबसे बड़े स्टेडियम कॉन्सर्ट का विश्व रिकॉर्ड बना सकते हैं? मून म्यूज़िक टूर उसके लिए बिल्कुल उपयुक्त रहेगा।’

अहमदाबाद में शो इसी अनुमानित तारीख पर हो सकता है

पोस्ट के साथ नरेंद्र मोदी स्टेडियम की चार तस्वीरें भी लगाई गईं। लोगों ने पोस्ट पर मिश्रित टिप्पणियां की हैं, जिनमें से अधिकांश ने अहमदाबाद में कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के लिए अपना उत्साह व्यक्त किया है। पोस्ट के बाद ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि मुंबई में शो निपटाने के बाद शो 25 जनवरी 2025 को अहमदाबाद में आयोजित होने की संभावना है।

 

 

अफवाहों से बढ़ा होटल किराया

अफवाह के परिणामस्वरूप, देश भर के प्रशंसक गुस्से में हैं, खासकर वे जिन्हें मुंबई शो के लिए टिकट नहीं मिले हैं। इसके चलते अहमदाबाद में होटल का किराया रातोंरात बढ़ गया है. जिसके चलते इस अफवाह को सच बताया जा रहा है.

 

मुंबई शो की तारीखें

कोल्डप्ले जनवरी 2025 में मुंबई में प्रदर्शन करेगा। बैंड ने 18 जनवरी, 19 जनवरी और 21 जनवरी को नवी मुंबई के डी.वाई. में प्रदर्शन किया। पाटिल स्टेडियम में तीन संगीत कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। मूल रूप से केवल दो शो आयोजित होने थे, लेकिन प्रशंसकों की अभूतपूर्व आमद को देखते हुए अंतिम समय में 21 जनवरी को तीसरा संगीत कार्यक्रम जोड़ा गया है। टिकटों की कीमत 2,000 रुपये से लेकर 35,000 रुपये तक रखी गई है.

कोल्डप्ले कौन है?

कोल्डप्ले एक ब्रिटिश रॉक बैंड है, जिसकी स्थापना 1997 में लंदन में हुई थी। बैंड में क्रिस मार्टिन (गायक और पियानोवादक), जॉनी बकलैंड (गिटारवादक), गाइ बेरीमैन (बेसिस्ट) और विल चैंपियन (ड्रमर और पर्क्युसिनिस्ट) शामिल थे।

स्पीयर्स वर्ल्ड टूर का संगीत

कोल्डप्ले ने ‘म्यूजिक ऑफ द स्पीयर्स’ शीर्षक से एक विश्व दौरे की शुरुआत की है और जनवरी 2025 में वह भारत का दौरा करेगा। ग्रैमी पुरस्कार विजेता कोल्डप्ले दूसरी बार भारत आ रहा है। आठ साल पहले 2016 में, उन्होंने ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल के हिस्से के रूप में मुंबई में प्रदर्शन किया था।

अगर कोल्डप्ले का कॉन्सर्ट अहमदाबाद में होगा तो संगीत प्रेमी शहरवासियों के लिए यह अनुभव अविस्मरणीय होगा। क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद शहर की अर्थव्यवस्था को एक बार फिर से बढ़ावा मिलेगा, जो एक फायदा भी है.

Loving Newspoint? Download the app now