Top News
Next Story
Newszop

प्रधानमंत्री मोदी का कुरुक्षेत्र से चुनावी शंखनाद, 23 प्रत्याशियों के समर्थन में मागेंगे वोट

Send Push

कुरुक्षेत्र, 14 सितंबर . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा के कुरुक्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी भाजपा के 23 उम्मीदवारों के समर्थन में रैली को संबोधित करेंगे.

बता दें कि ये रैली आज दोपहर दो बजे कुरुक्षेत्र के थीम पार्क में होगी. हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होना है. चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री की यह रैली काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

पीएम मोदी जिन 23 विधानसभा सीटों के लिए प्रचार करेंगे. उसमें पंचकूला, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल और पानीपत, यमुनानगर, सोनीपत और कैथल की कुछ सीटें आती हैं.

साल 2019 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 23 में से 14 सीटों पर जीत दर्ज की थी, इस क्षेत्र को भाजपा का गढ़ माना जाता है.

पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह तथा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रचार करेंगे.

बता दें कि कुरुक्षेत्र जिले की लाडवा विधानसभा सीट मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी चुनाव लड़ रहे हैं. वह राज्य में लगातार तीसरी बार पार्टी की सत्ता में वापसी सुनिश्चित करने के लिए राज्य का भी दौरा कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी की रैली के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. आठ पुलिस अधीक्षकों सहित कुल 2,500 पुलिसकर्मियों को सुरक्षा में तैनात किया गया है.

ज्ञात हो कि 2019 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 40 सीटें जीती थी. हालांकि, बहुमत से छह सीटें कम रहने के कारण भाजपा ने पूर्व उप प्रधानमंत्री देवी लाल के परपोते दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व वाली जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के साथ गठबंधन किया था.

कांग्रेस ने 2019 विधानसभा चुनाव के दौरान 31 सीटें जीती थी. तो इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) ने 10 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि सात निर्दलीय और आईएनएलडी तथा हरियाणा लोकहित पार्टी के एक-एक उम्मीदवार ने भी जीत दर्ज की थी.

भाजपा ने साल 2014 के विधानसभा चुनाव में 47 सीटें जीतकर राज्य में पहली बार सरकार बनाई थी.

एफएम/केआर

The post प्रधानमंत्री मोदी का कुरुक्षेत्र से चुनावी शंखनाद, 23 प्रत्याशियों के समर्थन में मागेंगे वोट first appeared on indias news.

Loving Newspoint? Download the app now