Top News
Next Story
Newszop

मुंबई में छह घंटे में 300 मिमी बारिश हुई; सड़कों पर भरा पानी, ट्रेनों पर भी असर

Send Push

मुंबई, 8 जुलाई . महाराष्ट्र के मुंबई में बीती रात से हो रही भारी बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया. लगातार हो रही बारिश से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

रविवार को कल्याण-कसारा सेक्शन में खडावली और टिटवाला के बीच लंबा ट्रैफिक जाम लग गया और लोकल ट्रेन सेवाएं भी बाधित हुईं हैं.

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने कहा कि मुंबई में आज सुबह 1 बजे से 7 बजे तक यानि कुल छह घंटे में विभिन्न स्थानों पर 300 मिमी से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. कुछ निचले इलाकों में भारी बारिश के कारण जलभराव हो गया और ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं. सड़कों पर पानी भर जाने के कारण यातायात बाधित हुआ है.

मध्य रेलवे ने बताया कि भारी बारिश के कारण जलभराव हो गया है, जिससे मुंबई उपनगरीय और हार्बर लाइनों पर रेल यातायात में देरी हो रही है. प्रभावित स्टेशनों में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, कुर्ला-विक्रोली और भांडुप शामिल हैं.

छात्रों को असुविधा से बचाने के लिए मुंबई के सभी बीएमसी, सरकारी और निजी स्कूलों और कॉलेजों में पहले सत्र के लिए अवकाश घोषित किया गया है. स्थिति की समीक्षा के बाद अगले सत्र के लिए फैसले की घोषणा की जाएगी.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, 8 जुलाई (सोमवार) को पूरे दिन मुंबई में मध्यम से भारी बारिश जारी रहेगी. रात में आंधी आने की उम्मीद है.

एफजेड/

The post मुंबई में छह घंटे में 300 मिमी बारिश हुई; सड़कों पर भरा पानी, ट्रेनों पर भी असर first appeared on indias news.

Loving Newspoint? Download the app now