Top News
Next Story
Newszop

फिलिस्तीनी मस्जिद में छिपे पांच आतंकवादियों का किया सफाया : आईडीएफ

Send Push

तेल अवीव, 29 अगस्त . इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने गुरुवार को बताया कि फिलिस्तीनी मस्जिद में छिपे पांच आतंकवादियों को खत्म कर दिया गया है.

इजरायल ने कहा, तुलकरम, वेस्ट बैंक में भीषण गोलीबारी के बाद संयुक्त अभियान में नूर अल-शम्स में एक आतंकवादी नेटवर्क के प्रमुख मोहम्मद जब्बार ‘अबू शुजा’ को चार अन्य लोगों के साथ सफलतापूर्वक मार गिराया गया.

तुलकरम में, फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने बुधवार को सिन्हुआ न्यूज़ एजेंसी को बताया कि इजरायली सेना ने शहर पर धावा बोला और नूर शम्स शिविर के आसपास के जंगलों और खेतों में सेना और स्नाइपर टीमों को तैनात किया.

बुधवार को, इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ), इजरायल सिक्योरिटी अथॉरिटी और इजरायली पुलिस ने एक संयुक्त बयान जारी किया, जिसमें कहा गया कि इजरायली सुरक्षा बलों ने तीन शहरों में “आतंकवाद विरोधी” अभियान चलाया है, जिसमें जेनिन और तुलकरम में पांच “सशस्त्र आतंकवादियों” और फ़ारा शरणार्थी शिविर में चार को मार गिराया गया.

आईडीएफ के अनुसार, कासिम सीरिया और लेबनान में इस्लामिक जिहाद के अभियानों में एक प्रमुख व्यक्ति था और उसने फिलिस्तीनी आतंकवादियों को हिजबुल्लाह में भर्ती करने में केंद्रीय भूमिका निभाई थी.

आईडीएफ ने आगे दावा किया कि अबू शुजा लेबनानी क्षेत्र से इजराइल के खिलाफ हमलों की साजिश रचने के लिए जिम्मेदार था. हवाई हमले में लेबनान में हिजबुल्लाह के लिए आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए सीरिया से आने वाले अन्य पीआईजे आतंकवादियों को भी निशाना बनाया गया और उनका सफाया कर दिया गया.

इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट की रविवार को 48 घंटे के देशव्यापी आपातकाल की घोषणा के बाद इजरायली सेना ने लेबनान में हिजबुल्लाह के खिलाफ हमले शुरू किए.

हिजबुल्लाह से शत्रुता के जवाब में आपातकाल की स्थिति घोषित की गई थी, जिसमें हिजबुल्लाह ने 320 से अधिक रॉकेट दागने और उत्तरी इजराइल में कई विस्फोटक से भरे ड्रोन तैनात करने की जिम्मेदारी ली थी.

एसएम/

The post फिलिस्तीनी मस्जिद में छिपे पांच आतंकवादियों का किया सफाया : आईडीएफ first appeared on indias news.

Loving Newspoint? Download the app now