Top News
Next Story
Newszop

ईरानी ट्रॉफी 2024 के लिए रेस्ट ऑफ़ इंडिया टीम का हुआ ऐलान, ऋतुराज गायकवाड़ को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Send Push
Ruturaj Gaikwad (Pic Source-X)

आज यानी 24 सितंबर को ईरानी ट्रॉफी 2024 की रेस्ट ऑफ़ इंडिया टीम की घोषणा की जा चुकी है। रेस्ट ऑफ इंडिया मुंबई के खिलाफ मुकाबला खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। बता दें कि रेस्ट ऑफ इंडिया टीम की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ करते हुए नजर आएंगे।

यह महत्वपूर्ण मैच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में 1 अक्टूबर से 5 अक्टूबर तक खेला जाएगा। मुंबई के खिलाफ आगामी मैच में जहां एक तरफ ऋतुराज गायकवाड़ को रेस्ट ऑफ इंडिया टीम की कप्तानी करते हुए देखा जाएगा वहीं दूसरी ओर अभिमन्यु ईश्वरण को टीम का उपकप्तान चुना गया है। अभिमन्यु ईश्वरण इस समय काफी अच्छे फॉर्म में है और उन्होंने दिलीप ट्रॉफी 2024 में भी अपनी छाप छोड़ी थी। टीम में यश दयाल और ध्रुव जुरेल को भी शामिल किया गया है।

हालांकि यह दोनों ही खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में 27 सितंबर से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे और इसीलिए उनका मुंबई के खिलाफ ईरानी ट्रॉफी 2024 में खेलना बहुत ही मुश्किल लग रहा है।

यह रहा रेस्ट ऑफ इंडिया का स्क्वॉड:

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन, साई सुदर्शन, देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल, ईशान किशन, मानव सुथार, सारांश जैन, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार, यश दयाल, रिकी भुई, शाश्वत रावत, खलील अहमद, राहुल चाहर

टीम में तेज गेंदबाजों के रूप में मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा और खलील अहमद को भी शामिल किया गया है जबकि विकेटकीपर के रूप में ईशान किशन को खेलते हुए देखा जाएगा। हाल ही में आगामी मुकाबले के लिए मुंबई ने भी अपने कप्तान की घोषणा कर दी है। रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ होने वाले मैच में मुंबई टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे करते हुए नजर आएंगे। उन्हीं की कप्तानी में मुंबई ने इसी साल 42वीं बार रणजी ट्रॉफी को अपने नाम किया था।

अजिंक्य रहाणे के अलावा अनुभवी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और बेहतरीन ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को भी मुंबई टीम में शामिल किया गया है। मुंबई टीम के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि ठाकुर पूरी तरह से फिट है और वो सिर्फ गेंदबाजी लाइनअप को ही नहीं बल्कि बल्लेबाजी को भी काफी मजबूत करेंगे। 1 अक्टूबर से शुरू हो रहे ईरानी ट्रॉफी 2024 के इस महत्वपूर्ण मैच में दोनों ही टीमों को जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए देखा जाएगा।

image

महिला टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाली खिलाड़ी-

image

भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले कप्तानों की लिस्ट-

image

दलीप ट्रॉफी 2024 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची-

image

दलीप ट्रॉफी 2024 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट-

image

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा पांच विकेट-हॉल लेने वाले गेंदबाजों की सूची-

image

IND vs BAN पहले टेस्ट के बाद WTC Points Table का ताजा हाल-

image

महिला टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी-

image

इन टीमों को महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली है हार

image

विराट कोहली ने किस टीम के खिलाफ लगाए हैं सबसे ज्यादा टेस्ट शतक?

image

टेस्ट क्रिकेट में होगी हार्दिक पांड्या की वापसी?

Loving Newspoint? Download the app now