Back
Next Story
Newszop

RCB में फिर हुई Dinesh Karthik की एंट्री, IPL 2025 में गुरु बनकर देंगे ज्ञान

Send Push
image

RCB New Batting Coach Dinesh Karthik: इंडियन टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) आईपीएल से भी संन्यास ले चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद वो IPL 2025 में भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) के कैंप में नज़र आएंगे। जी हां, ऐसा ही होने वाला है। दरअसल, आरसीबी ने दिनेश कार्तिक को आगामी आईपीएल 2025 से पहले अपनी टीम का नया बैटिंग कोच और मेंटर नियुक्त कर दिया है। यानी अब वो टीम के गुरु बनने वाले हैं।

RCB ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से एक वीडियो साझा किया है जिसमें दिनेश कार्तिक खुद आरसीबी टीम के नए बैटिंग कोच बनने की जानकारी देते नज़र आए हैं। इतना ही नहीं, दिनेश कार्तिक ने तो आरसीबी फैंस से ये वादा भी कर दिया है कि वो बतौर बैटिंग कोच टीम को चैंपियन बनाने में पूरी मदद करेंगे और आरसीबी चैंपियन बनेगी।

Dinesh Karthik named RCB mens team batting coach and mentor! #CricketTwitter #T20WorldCup #IPL #RCB #Dineshkarthik pic.twitter.com/LCFowWtJnW

mdash; CRICKETNMORE (@cricketnmore) July 1, 2024

IPL 2024 में किया गज़ब प्रदर्शन

आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक बतौर क्रिकेटर अपने आखिरी आईपीएल में धमाका करके गए। उन्होंने आईपीएल 2024 में टीम के लिए 15 मैचों में फिनिशर की भूमिका निभाते हुए 36.22 की औसत और 187.36 की स्ट्राइक रेट से 326 रन बनाए। इस दौरान दिनेश कार्तिक ने टीम के लिए 27 चौके और 22 छक्के मारे जिसके दम पर उन्होंने आरसीबी को कई मैच भी जितवाए।

Our new loves RCB as much as our 12th Man Army loves him! He has a special message and an even more special promise for fans ahead of his new innings with us! #PlayBold #ನಮ್ಮRCB pic.twitter.com/1E27Qwbatt

mdash; Royal Challengers Bengaluru (@RCBTweets) July 1, 2024

Also Read: Akram lsquo;hopes Indian Team Will Travel To Pakistan For 2025 Champions Trophy

बात करें अगर आईपीएल में दिनेश कार्तिक के आंकड़ों की तो उन्होंने दुनिया की सबसे मुश्किल लीग में 257 मैच खेले जिसमें उन्होंने 26.32 की औसत और 135.36 की स्ट्राइक रेट से 4842 रन ठोके। दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में कुल 6 टीमों की तरफ से खेला जिसमें आरसीबी के अलावा दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स, गुजरात लायंस, और कोलकाता नाइट राइडर्स भी शामिल है।

Loving Newspoint? Download the app now