Top News
Next Story
Newszop

कार्लोस अल्काराज ने सत्र के अंतिम एटीपी फाइनल्स में अपना स्थान सुरक्षित किया

Send Push

नई दिल्ली, 25 सितंबर . कार्लोस अल्काराज ने नवंबर में ट्यूरिन में होने वाले सत्र के अंतिम एटीपी फाइनल्स में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है, इसी के साथ वह विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जननिक सिनर और दो बार के चैंपियन अलेक्जेंडर ज़ेवेरेव के साथ इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए हैं.

21 वर्षीय अल्काराज ने इस साल फ्रेंच ओपन और विंबलडन जीतकर अपने ग्रैंड स्लैम की संख्या चार कर ली है, इससे पहले उन्होंने पेरिस ओलंपिक में रजत पदक जीता था. स्पेन के तीसरे नंबर के खिलाड़ी, जिन्होंने इंडियन वेल्स का खिताब भी जीता है, ने लगातार तीसरे साल सीजन के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है और पिछले साल सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद पहली बार ट्रॉफी जीतने का लक्ष्य रखेंगे.

पेट की चोट के कारण उन्हें 2022 के संस्करण से बाहर होना पड़ा. पिछले साल के उपविजेता सिनर ने मॉन्ट्रियल क्वार्टर फाइनल में अपनी दौड़ के दौरान अगस्त में क्वालीफाई किया, जबकि 2018 और 2021 के चैंपियन ज़ेवरेव ने इस महीने यू.एस. ओपन के अंतिम आठ में जगह बनाकर अपना स्थान अर्जित किया. एटीपी फ़ाइनल, जिसमें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ आठ एकल खिलाड़ी और युगल टीमें शामिल हैं, जो अलग-अलग रेस टू ट्यूरिन रैंकिंग द्वारा निर्धारित की जाती हैं, 10-17 नवंबर तक चलेंगी.

—————

दुबे

Loving Newspoint? Download the app now