Top News
Next Story
Newszop

(अपडेट) बिहार के रोहतास में सोन नदी में डूबे छह बच्चों के शव मिले, एक की तलाश

Send Push

पटना, 06 अक्टूबर . बिहार में रोहतास जिले के रोहतास थाना क्षेत्र अन्तर्गत तुंबा गांव में रविवार को एक ही परिवार के छह बच्चों की डूबने से मौत हो गई है जबकि एक बच्चे की तलाश की जा रही है.

पुलिस के मुताबिक जिले के रोहतास थाना थाना क्षेत्र के तुम्बा गांव के निकट सोन नदी ने स्नान करने के क्रम में एक ही परिवार और रिश्तेदार के 6 किशोर और एक किशोरी डूब गए. सूचना पाते ही सोन तट पर जनप्रतिनिधि और प्रशासन के लोग तत्काल पहुंचे. दो बच्चों का स्वांस चल रहा था. उन्हें तत्काल प्रखंड विकास पदाधिकारी बबलू कुमार व अंचलाधिकारी सिबू की पहल पर एंबुलेंस से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रोहतास भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने दोनो को मृत घोषित कर दिया.

डूबे किशोर में अभय कुमार (10), विवेक कुमार (12), राजू कुमार (12) सभी तुम्बा निवासी हैं जबकि इनके रिश्तेदारों में रांची झारखंड निवासी पवन कुमार (07), नाव्या कुमारी (13), निधि कुमारी (12) और गुनगुन कुमारी (08) वर्ष हैं. सभी अपने परिजन और कुछ अन्य बच्चों के साथ सोन नदी में स्थान करने गए थे. एक का पैर फिसला और उसे बचाने में धीरे-धीरे सभी नदी के गहरे पानी में चले गए. तीन किशोर किसी प्रकार जान बचाने में सफल रहे, जो बाहर निकल गए. शेष सात पानी में डूब गए. इनमें रांची के दो लड़कों, दो लड़की और अभय समेत छह के शव नदी किनारे से बरामद कर लिया गया है. एक की खोज जारी है.

घटना स्थल पर अनुमंडल पदाधिकारी सूर्य प्रताप सिंह व थानाध्यक्ष निकुंज भूषण कैंप किए हुए हैं. पूर्व विधायक ललन पासवान ने जिलाधिकारी को सूचना देकर सभी के परिजनों को उचित मुवावजा देने की मांग की है. घटना स्थल पर कई जनप्रतिनिधि भी मौजूद होकर शव खोजने में गोताखोर को मदद कर रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले बिहार के औरंगाबाद में भी मदनपुर थाना इलाके के कुशहा गांव के आहर और बारुण इलाके के इटहट गांव में डूबने से आठ बच्चों की मौत हो गई थी.

—————

/ गोविंद चौधरी

Loving Newspoint? Download the app now