Top News
Next Story
Newszop

बूढ़ी कनकई नदी में कटाव तेज, लोग परेशान

Send Push

किशनगंज,28 सितंबर . जिले के दिघलबैंक प्रखंड के ताराबाड़ी पंचायत के फुलगाछी में बूढ़ी कनकई नदी का कटाव कहर बरपा रहा है. कटाव के कारण प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनाई गई सड़क, स्कूल की चारदीवारी और रसोईघर देखते ही देखते नदी में समा गई. इससे स्कूल भवन पर भी बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. बूढ़ी कनकई नदी का कटाव तेजी से जारी है.

स्थानीय लोगों की माने तो विद्यालय भवन कभी भी नदी में विलीन हो सकता है. स्थिति को देखते हुए ग्रामीणों ने ऊंचे स्थानों पर पलायन शुरू कर दिया है. सड़क, चारदीवारी और रसोईघर के नदी में विलीन होने के बाद स्थानीय लोग अपने खेतों से धान की फसलें काटने लगे हैं. कटाव की रफ्तार से लोग डरे हुए है.

स्थानीय लोगों ने कहा कि अगर समय रहते सड़क के कटाव को नहीं रोका गया तो हालात और खराब हो सकते है. ग्रामीणों ने कटाव को रोकने के लिए स्थानीय प्रशासन से तत्काल मदद की गुहार लगाई है. ठाकुरगंज प्रखंड विकाश पदाधिकारी अहमर अब्दाली, अंचलाधिकारी सुचिता कुमारी, गलगलिया थानाध्यक्ष मन्नू कुमारी के साथ मुखिया प्रतिनिधि मुन्ना सिंह बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण लगातार कर रहे है. लोगों को दूसरे जगहों पर शिफ्ट कराया जा रहा है.

जिलाधिकारी विशाल राज भी लगातार तटबंध इलाकों का दौरा कर रहे है. आपदा प्रबंधन विभाग ने इसको लेकर कमर कस लिया है. आपदा प्रभारी आदित्य कुमार ने कहा कि एसडीआरएफ की टीम बचाव कार्य के लिए लगी हुई है.

/ धर्मेन्द्र सिंह

Loving Newspoint? Download the app now