Top News
Next Story
Newszop

कैथल में शुरू नहीं हुई धान की खरीद किसानोंं ने खाद्य आपूर्ति कार्यालय पर जड़ा ताला

Send Push

कैथल, 28 सितंबर . अनाज मंडी ढांड में धान की खरीद शुरू न होने से गुस्साए किसानों ने किसान नेता भूरा राम पबनावा और सुरेश शर्मा बंदराणा के नेतृत्व में शनिवार शाम को खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता विभाग ढांड के कार्यालय पर ताला जड़ दिया व प्रदर्शन किया. महासचिव भूरा राम व सुरेश बंदराणा ने कहा कि सरकारी खरीद शुरू होने के बाद भी खरीद एजैंसियों द्वारा धान खरीद की कोई व्यवस्था नहीं की गई. विभाग को जब खरीद करनी थी तो धान उठान के भी व्यापक प्रबंध करने चाहिए थे. एंजेसी अधिकारियों का कहना है कि वो खरीद तो कर लेंगे लेकिन उठान की कोई व्यवस्था नहीं है.

भाकियू (धन्ना भक्त) के प्रदेश महासचिव सुरेश बंदराणा ने कहा कि अगर जल्द धान की खरीद को मंडियों में सुचारू रूप से शुरू नहीं किया गया तो भाकियू जिला प्रशासन व सरकार के खिलाफ सडक़ों पर उतर कर प्रदर्शन करेंगी. भूरा राम ने सरकार व प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि किसानों की अनदेखी भारी पड़ेगी. अगर जल्द खरीद एजेंसी द्वारा जल्द खरीद को शुरू नहीं किया गया तो अधिकारियों का घेराव किया जाएगा. किसान कई कई दिनों से मंडियों में धान को डाले बैठा है लेकिन खरीद नहीं शुरू की गई.

उन्होंने कहा कि धान के सीजन शुरू होने से पहले सरकार व प्रशासन को धान खरीद के पुख्ता इंतजाम करने चाहिए थे. बिना तैयारी के खरीद एजेंसी खरीद करने पहुंचे अधिकारी जो किसानों के साथ धोखा व छलावा है. इस मौके पर कुलदीप जांबा, सुरेश बंदराणा, लाभ पबनावा, कुलदीप अटवाल, जसबीर, सुखदेव कौल, सतीश शर्मा आदि ने कहा कि अगर जल्द खरीद शुरू नहीं की गई तो भाकियू उतरेगी सडक़ों पर उतरेगी.

/ नरेश कुमार भारद्वाज

Loving Newspoint? Download the app now