Top News
Next Story
Newszop

पाकिस्तान में नेशनल अंसेबली के 20 सदस्य संसदीय सचिव नियुक्त

Send Push

इस्लामाबाद, 14 सितंबर (Udaipur Kiran) . पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने संसदीय कार्यवाही की प्रभावशीलत बढ़ाने के लिए नेशनल असेंबली के 20 सदस्यों को संसदीय सचिव नियुक्त किया है. एआरवाई न्यूज की खबर में कहा गया है कि प्रधानमंत्री शरीफ ने नवनियुक्त सचिवों की क्षमता पर विश्वास व्यक्त करते उम्मीद जताई है कि इससे विधायी कामकाज सुचारू होगा.

एआरवाई न्यूज के अनुसार, साजिद मेहदी, अहमद अतीक, अनवर उसामा, सरवर, मियां खान बुगती, आमिर तलाल खान, फराह नाज अकबर, शिजा मंसब, अली खान, सबा सादिक, डेनियल चौधरी, किरण इमरान डार, डॉ. दानिश, वजीहा कमर, मुहम्मद उस्मान ओवेसी, शाहिद उस्मान और अनवारुल हक चौधरी को संसदीय सचिव बनाया गया है. इस कदम को शासन को मजबूत करने और सार्वजनिक सेवा वितरण में सुधार करने की सरकार की व्यापक रणनीति के हिस्से के रूप में देखा जा रहा है.

इससे पहले 12 सितंबर को नेशनल असेंबली में पारित एक प्रस्ताव के जवाब में स्पीकर अयाज सादिक ने सदन के भीतर मुद्दों के समाधान के लिए 18 सदस्यीय विशेष समिति की स्थापना की. विशेष समिति में उप प्रधानमंत्री सीनेटर इशाक डार, रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ, खुर्शीद अहमद शाह, नवीद कमर और खालिद मकबूल सिद्दीकी को शामिल किया गया.

(Udaipur Kiran) / मुकुंद

Loving Newspoint? Download the app now