Top News
Next Story
Newszop

सुलतानपुर में हुई लूटकांड में अब तक दो ढेर, नौ गिरफ्तार

Send Push

सुल्तानपुर, 23 सितंबर . थाना कोतवाली नगर क्षेत्रान्तर्गत भरत ज्वैलर्स की दुकान पर बदमाशों द्वारा लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया. इन्वेस्टीगेशन के क्रम में कुल 14 अभियुक्तों के नाम प्रकाश में आये, जिसमें से पुलिस 11 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है. इन 11 अभियुक्तों में से एक अनुज प्रताप सिंह है.

पुलिस अधीक्षक सोमन वर्मा ने सोमवार को बताया कि जनपद उन्नाव में एसटीएफ के साथ मुठभेड में अनुज प्रताप सिंह की मृत्यु हो चुकी है. अनुज प्रताप सिंह उन 5 अभियुक्तों में से है, जिन्होंने सर्राफा की दुकान के अन्दर घुस कर इस लूटपाट के घटना को अंजाम दिया था. इसके ऊपर 4 सितम्बर से ही जोन ऑफिस से एक लाख रुपये का इनाम घोषित था. इसके पहले भी अनुज प्रताप सिंह ने गुजरात के सूरत में बैंक डकैती की थी. जिसमें वह जेल जा चुका था. इस पूरे प्रकरण में अबतक जो लूटी गयी सामग्री व ज्वैलरी है. उसमें से सम्पूर्ण सोने के आभूषण जो लगभग 2.6 किलोग्राम है, पुलिस रिकवर कर चुकी है. इसके अलावा भी कुल 30 किलो ग्राम चांदी के आभूषण भी पुलिस रिकवर कर चुकी है.

उन्होंने बताया कि इस घटना में शेष बचे अभियुक्तों के नाम अरबाज, फुरकान और अंकित यादव है. इसके लिए एसटीएफ और पुलिस की टीम लगातार खोज में जुटी है. जल्द से जल्द इनको गिरफ्तार करके आवश्यक विधिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि कोतवाली नगर के चौक ठठेरी बाजार में दिन दहाड़े 28 अगस्त को आभूषण व्यवसाई से सवा करोड़ के जेवरात गन प्वाइंट पर लूट कर पांच बदमाश फरार हो गए थे. जिसका लाइव वीडियो सामने आया था. घटना के अनावरण के लिए एसटीएफ समेत सात टीमें लगाई गई.

/ दयाशंकर गुप्ता

Loving Newspoint? Download the app now