Next Story
Newszop

PBKS vs MI: पंजाब और मुंबई के बीच रोमांचक मुकाबले से पहले यहां देखें आज कौन जीतेगा

Send Push

PBKS vs MI, Punjab Kings vs Mumbai Indians Aaj ka match kaun jitega: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में गुरुवार को पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला पंजाब के होम ग्राउंड मुल्लांपुर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए अहम है। आईपीएल के मौजूदा सीजन में दोनों टीमें एक-दूसरे से आगे पीछे है। पंजाब का होम ग्राउंड पर प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। मौजूदा सीजन में पंजाब इस मैदान पर तीन बार उतरी है , जिसमें से सिर्फ एक बार जीत मिली है और दो मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, मुंबई की टीम मौजूदा सीजन में इस मैदान पर पहली बार उतरेगी।

टेबल में मुंबई से आगे पंजाब
आईपीएल के 17वें सीजन के पॉइंट टेबल में पंजाब किंग्स की टीम पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस से आगे है। पंजाब किंग्स की टीम को 6 मैचों में से सिर्फ दो मुकाबले में जीत और 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, मुंबई इंडियंस का भी हाल कुछ ऐसा ही है। टीम को 6 मैचों में से 2 मैचों में जीत और 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। पंजाब किंग्स की टीम 4 अंक के साथ पॉइंट टेबल में 7वें नंबर पर है, जबकि मुंबई इंडियंस की टीम 4 अंक के साथ 8वें नंबर पर है। गुगल के मुताबिक, मुंबई का पलड़ा मजबूत नजर आ रहा है। मुंबई इंडियंस का जीत प्रतिशत 62% है, जबकि पंजाब किंग्स का जीत प्रतिशत 38% है।

पंजाब और मुंबई के बीच कड़ा मुकाबला
आईपीएल इतिहास में पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच कुल 31 मैच खेले गए हैं। इस दौरान दोनों के बीच कड़ा मुकाबला रहा है। मुंबई की टीम को 16 मैचों में और पंजाब की टीम को 15 मैचों में जीत मिली है। पंजाब के खिलाफ मुंबई का स्कोर 223 रन का है। वहीं, मुंबई के खिलाफ पंजाब का स्कोर 230 रन है।


पंजाब किंग्स का स्क्वॉड
शिखर धवन (कप्तान), मैथ्यू शॉर्ट, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, सिकंदर रजा, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्टोन, अथर्व टाइड, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, सैम कुरेन, कैगिसो रबाडा, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, हरप्रीत भाटिया , विद्वाथ कवरप्पा, शिवम सिंह, हर्षल पटेल, क्रिस वोक्स, आशुतोष शर्मा, विश्वनाथ प्रताप सिंह, शशांक सिंह, तनय त्यागराजन, प्रिंस चौधरी, रिले रोसौव।

मुंबई इंडियंस का स्क्वॉड
हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, एन. तिलक वर्मा, टिम डेविड, विष्णु विनोद, अर्जुन तेंदुलकर, शम्स मुलानी, नेहल वढेरा, जसप्रित बुमरा, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, जेसन बेहरेनडोर्फ, रोमारियो शेफर्ड, गेराल्ड कोएत्ज़ी, दिलशान मदुशंका, श्रेयस गोपाल, नुवान तुषारा, नमन धीर, अंशुल कंबोज, मोहम्मद नबी, शिवालिक शर्मा।
Loving Newspoint? Download the app now