Top News
Next Story
Newszop

Rajasthan Weather: राजस्थान में अब और नहीं होगी मानसूनी बारिश, IMD ने कर दिया कंफर्म! विदाई की ओर चला मानसून

Send Push

Rajasthan Weather: राजस्थान में मानसून अपने अंतिम दौर में है। कई जिलों में करीब करीब मानसून की विदाई हो गई है। इसी तरह राजस्थान के बाकी हिस्सों से भी मानसून के इसी सप्ताह विदा होने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अब और बारिश की संभावना नहीं है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के जयपुर केंद्र के अनुसार, दक्षिण पश्चिम मानसून की वापसी की रेखा अब उदयपुर और कोटा से होकर गुजर रही है।

दो से तीन दिन में मानसून की विदाई
आईएमडी ने बताया कि अगले दो-तीन दिन के दौरान राजस्थान के शेष भागों से दक्षिण पश्चिम मानसून की वापसी के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दो से तीन दिन राजस्थान के अधिकांश भागों में बारिश की गतिविधियों में कमी होने तथा अधिकांश भागों में मौसम सामान्य तौर पर शुष्क रहने की संभावना है।

आज कैसा रहा मौसम?
मौसम विभाग ने बताया कि राज्य के कोटा, उदयपुर और बीकानेर संभाग के कुछ भागों में पांच छह अक्टूबर को कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। आईएमडी के अनुसार बीते चौबीस घंटे में पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश हुई जबकि पश्चिमी राजस्थान में मौसम सामान्य तौर पर शुष्क रहा। इस दौरान सर्वाधिक तापमान फलोदी और श्रीगंगानगर में 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


इनपुटः भाषा
Loving Newspoint? Download the app now