Travel
Next Story
Newszop

आप भी जरूर करें सिंगापुर की इन 5 जगहों का दीदार, आएगा मज़ा

Send Push

दुनिया के सबसे प्रसिद्ध अवकाश स्थल के रूप में जाना जाने वाला सिंगापुर हर किसी के लिए सर्वोत्तम है। चाहे आप अपने परिवार के साथ जा रहे हों या अपने पार्टनर के साथ, हर किसी को यह जगह पसंद आएगी। यहां की साफ-सफाई, सुरक्षा और आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर इसे दूसरे देशों से अलग बनाती है। यह दक्षिण पूर्व एशिया में स्थित एक छोटा सा द्वीप देश है। इसकी ऊंची-ऊंची इमारतें, हरे-भरे बगीचे और प्राचीन सुनहरे समुद्र तटों के साथ शानदार शॉपिंग मॉल लोगों को आकर्षित करते हैं। अगर आप भारत से कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो सिंगापुर की इन 5 मशहूर जगहों के बारे में जान लें।

सिविक जिला

अगर आपको खूबसूरत इमारतें देखने का शौक है तो यह जगह आपको जरूर पसंद आएगी। यहां कई पुरानी ब्रिटिश इमारतें देखी जा सकती हैं। खूबसूरत खूबसूरत इमारतें जो इतिहास की खूबसूरत कला को दर्शाती हैं। इतना अनोखा और खूबसूरत बिल्डिंग एरिया आपको कहीं और नहीं मिलेगा। इसके अलावा आप यहां बोटिंग का भी मजा ले सकते हैं। यहां स्थित नदी आपको खूबसूरत नज़ारे के साथ-साथ अच्छी नाव की सवारी भी कराएगी। यहां आपको नेशनल गैलरी सिंगापुर, नेशनल म्यूजियम ऑफ सिंगापुर और एशियन सिविलाइजेशन म्यूजियम जैसी ऐतिहासिक इमारतें देखने जरूर आना चाहिए।

image

लिटिल इंडिया सिंगापुर

यहां लिटिल इंडिया में आपको सिंगापुर के भारत जैसा महसूस होगा। जीवंत और सांस्कृतिक रूप से यह जगह घूमने के लिए सबसे अच्छी है। यहां की रंग-बिरंगी सड़कें, हलचल भरे बाजार और भारतीय शैली का खाना आपको विदेश में भी भारत जैसा महसूस कराएगा। यहां आपको भारतीय संस्कृति का अनोखा नजारा देखने को मिलेगा। आपको यहां की खूबसूरत दीवारों की तस्वीरें देखना भी पसंद आएगा।

चाइना टाउन

आपने सोशल मीडिया पर चाइना टाउन की तस्वीरें हजारों बार देखी होंगी। इसे सिंगापुर का ऐतिहासिक जिला माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इसकी स्थापना 1820 के दशक में हुई थी। इसकी प्राचीन कलाकृतियों और प्रदर्शनियों को देखने के लिए आपको यहां अवश्य जाना चाहिए।

इसे जरूर पढ़ें- बच्चों के साथ वेकेशन पर थाईलैंड जाने का बनाएं प्लान, जानें 3 लोगों के लिए कितना आएगा खर्च

image

सेन्साटो द्वीप

सिंगापुर का सेन्साटो द्वीप भी घूमने के लिए अच्छी जगह है। यहां की सड़कें, केबल कार और बोर्डवॉक खचाखच भरे रहेंगे। यहां आप एडवेंचर एक्टिविटीज करने आ सकते हैं। समुद्र तटों के ठंडे पानी में घंटों समय बिताया जा सकता है। यह भारतीयों के लिए विदेश घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

मरीना बे सैंड्स

सिंगापुर में आपको यहां भी घूमना बहुत पसंद आएगा. यहां की बड़ी इमारतों में सबसे खूबसूरत नाव के आकार की इमारत है। मरीना बे सैंड्स उन लोगों के लिए एक पसंदीदा जगह है जो अमीरों की जिंदगी से प्यार करते हैं। यहां के तीन 55 मंजिला टावर होटल के कमरे और लग्जरी सुइट्स आपकी यात्रा को यादगार बना देंगे।

Loving Newspoint? Download the app now