Top News
Next Story
Newszop

IND vs BAN 1st T20 भारत ने दर्ज की धमाकेदार जीत, बांग्लादेश को 7 विकेट से रौंदा, वीडियो में देखें मैच हाइलाइट्स

Send Push

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट के बाद टी 20 की जंग रविवार 6 अक्टूबर को शुरू हुई। सीरीज के पहले ही मैच में सूर्या एंड कंपनी ने बांग्लादेश की बैंड बजाने का काम किया और करारी मात दी। ग्वालियर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच के तहत टीम इंडिया को धमाकेदार जीत मिली।मुकाबले में कप्तान सूर्या ने टॉस जीता और दो युवा खिलाड़ी मयंक यादव और नितीश रेड्डी को डेब्यू का मौका दिया। मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे बेबस नजर आए।

भारत के लिए तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने 3-3 विकेट झटक कर बांग्ला्देश को मैच में घुटने पर लाने का काम किया। रही सही कसर हार्दिक पांड्या, मयंक यादव और वाशिंगटन सुंदर ने पूरी की और 1-1 विकेट लेकर बांग्लादेश का खेल खत्म किया। इस तरह मेहमान टीम 127 रनों पर ढेर हुई। बांग्लादेश टीम के लिए मेहदी हसन मिराज ने नाबाद 35 और कप्तान नजमुल हुसैन शांतों 27 रन की पारी खेल सके। इसके जवाब में 128 रनों के जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत के लिए पारी शुरुआत अभिषेक शर्मा और संजू सैमसन की जोड़ी ने की।

image

अभिषेक शर्मा ने अपना स्वाभविक खेल दिखाते हुए गगनचुंबी छक्के और दो चौकों के साथ शानदार शुरुआत तो की, लेकिन दुर्भाग्यवश रन आउट होकर उन्हें सस्ते  में पवेलियन लौटना पड़ा।कप्तान सूर्या और संजू सैमसन ने 29-29 रन की पारी खेलने का काम किया।

image

आखिर में हार्दिक पांड्या ने तूफानी 39 रन की पारी और नितीश रेड्डी ने 16 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को 11.5 ओवर में जीत के लक्ष्य तक पहुंचकर 7 विकेट से जीत दिलाने का काम किया। हार्दिक पांड्या ने लगातार दो चौके और एक गगनचुंबी छक्के के साथ टीम इंडिया की जीत पर मुहर लगाई। बांग्लादेश के लिए मुस्तफ़िज़ूर रहमान और मेहदी हसन ने 1-1 विकेट लिए।पहले टी 20 मैच में जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का दूसरा टी 20 मैच बुधवार 9 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

image

Loving Newspoint? Download the app now