Regional
Next Story
Newszop

हरियाणा चुनाव के बीच वाशिम में PM Modi ने की पोहरादेवी माता की पूजा, शीश झुका मांगी सुख-शांति

Send Push

महाराष्ट्र न्यूज डेस्क !!! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र का दौरा किया. पीएम मोदी महाराष्ट्र को 56000 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत वाली कई परियोजनाओं की सौगात देंगे. इससे पहले पीएम मोदी ने वाशिम जिले के पोहरादेवी जगदंबा मंदिर में पूजा-अर्चना की. आरती के बाद ढोल नगाड़ा बजाया गया। यह मंदिर बंजारा समुदाय के लिए खास माना जाता है। देवी मां की पूजा और आरती के बाद नगाड़ा बजाना यहां एक आवश्यक अनुष्ठान माना जाता है। मान्यता है कि ऐसा करने से मां पोहरा देवी जगदंबा प्रसन्न होती हैं। वह भक्तों की हर मनोकामना पूरी करती हैं।

देवी माता का आशीर्वाद लेने के बाद प्रधानमंत्री ने स्थानीय लोगों से बातचीत की। बंजारा समुदाय के लोग मनोकामना पूरी होने पर नगाड़ा बजाकर देवी मां का स्वागत करते हैं। महाराष्ट्र पहुंचने पर पीएम मोदी का कई जगहों पर भव्य स्वागत हुआ. वाशिम में मोदी बंजारा समुदाय को एक म्यूजियम का तोहफा भी देंगे. इससे पहले पीएम ने संत रामराव महाराज और संत सेवालाल महाराज की समाधि पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की. वाशिम के बाद पीएम मोदी ठाणे जाएंगे. जहां 32800 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

बंजारा समाज के लिए हरसंभव कदम उठाएंगे

वाशिम दौरे के दौरान पीएम ने माता रानी से देश के लिए शांति और समृद्धि का आशीर्वाद मांगा. पीएम मोदी ने नवरात्रि के महत्व पर जोर दिया. अपनी यात्रा के बारे में उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि वाशिम में मैंने नागारा में अपना हाथ आजमाया, जिसका महान बंजारा संस्कृति में बहुत विशेष महत्व है। हमारी सरकार आने वाले समय में इस संस्कृति और समुदाय को लोकप्रिय बनाने के लिए हर संभव कदम उठाएगी। इस दौरान मेरे साथ सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस और अन्य मंत्री भी मौजूद थे, जिससे इस मौके की अहमियत और बढ़ गई.

Loving Newspoint? Download the app now