Automobile
Next Story
Newszop

फेस्टिव सीजन कार खरीदते समय इन बातों का रखे खास ख्याल, नहीं तो नई कार ही बन जाएगी समस्या

Send Push

ऑटो न्यूज़ डेस्क - त्योहारी सीजन में बड़ी संख्या में गाड़ियां बिकती हैं। अगर आप भी इस दौरान नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो इन बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। नई कार खरीदने से पहले किन बातों का ध्यान रखना चाहिए (Car Buying Tips)। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

बजट का रखें ध्यान
जब भी आप नई कार खरीदने की सोच रहे हों तो आपको हमेशा अपने बजट का ध्यान रखना चाहिए। बाजार में कई बेहतरीन फीचर्स वाली कारें पेश की जाती हैं। इन पर कई ऑफर भी दिए जाते हैं, जिसकी वजह से लोग बजट का ध्यान नहीं रख पाते और महंगी कारें खरीद लेते हैं, जिससे बाद में परेशानी होती है।

जरूरत को समझें
अगर आप त्योहारी सीजन में नई कार खरीदने जा रहे हैं तो बजट बनाने के साथ-साथ आपको अपनी जरूरत को भी समझना चाहिए। कई लोग हर महीने बहुत कम किलोमीटर गाड़ी चलाते हैं, जबकि कई लोगों को कम फीचर्स की जरूरत होती है। इसलिए किसी भी वाहन को फाइनल करने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि आप जो कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, वह आपकी और आपके परिवार की जरूरतों को पूरा कर रही है या नहीं।

एक से ज्यादा डीलर से लें जानकारी
कई लोग एक ही डीलरशिप पर जाकर कार बुक कर लेते हैं। लेकिन कई बार ऐसा करने से नुकसान भी हो सकता है। इसलिए कोशिश करें कि एक से ज़्यादा डीलर से कार के बारे में जानकारी लें. इससे आपको बेहतर डील मिलने के चांस बढ़ जाते हैं. कई बार आपको ज़्यादा डिस्काउंट मिल जाता है और कई बार कार कम समय में घर लाई जा सकती है।

औपचारिकताओं का ध्यान रखें
कार फाइनल होने के बाद डिलीवरी से पहले कई औपचारिकताएं पूरी करनी होती हैं। कुछ लोग डिलीवरी लेने के समय ही औपचारिकताएं पूरी करने की कोशिश करते हैं, जिसमें काफी समय लग जाता है. इसलिए कोशिश करें कि डिलीवरी लेने से पहले ही सारी औपचारिकताएं पूरी कर लें. ऐसा करने से आपको डिलीवरी के समय सिर्फ़ कार लेने जाना होगा, जिससे समय की भी बचत होती है।

Loving Newspoint? Download the app now