Astrology
Next Story
Newszop

ऐसा हीरा पहनकर कहीं आपने भी तो नहीं कर दी बड़ी गलती, हाथ से फिसल जाएगा सबकुछ

Send Push

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: रत्नशास्त्र हर किसी के जीवन में अहम भूमिका अदा करता है इसमें रत्नों के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया है रत्न जहां व्यक्ति की सुंदरता में चार चांद लगाते हैं तो वही उसकी किस्मत भी बदलने की ताकत रखते है। लेकिन इसी भी रत्न को धारण करने से पहले योग्य ज्योतिषीय की सलाह जरूर लेनी चाहिए वरना इसका प्रभाव उल्टा पड़ सकता है यानी लाभ की जगह व्यक्ति को हानि का सामना करना पड़ सकता है।

image

रत्नशास्त्र के अनुसार हीरा पहनते वक्त भी कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है वरना हाथ से धन दौलत और सेहत के साथ सब कुछ फिसल जाएगा, तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा बता रहे हैं कि किस तरह का हीरा धारण करना अशुभ माना जाता है तो आइए जानते हैं।

imageभूलकर भी ना पहनें ऐसा हीरा—
रत्न ज्योतिषशास्त्र के अनुसार किसी योग्य ज्योतिषीय की सलाह से हीरा धारण करना लाभकारी होता है इससे आर्थिक परेशानियां दूर हो जाती हैं लेकिन हीरे से जुड़े दोष मनुष्य को संकट में डाल सकते हैं। रत्नशास्त्र के अनुसार पौष माह में पड़ने वाले शुक्रवार के दिन रोहिणी नक्षत्र में अष्टकोणीय हीरे को कम से कम 125 मिनट के लिए धारण करना शुभ माना जाता है।

image

लेकिन अगर हीरे में जौ के समान धब्बा हो और बीच में थोड़ा मोटा हो तो इसे यवदोष कहा जाता है ज्योतिष अनुसार सफेद, लाल, पीला और काला हीरा भूलकर भी नहीं धारण करना चाहिए इसे अशुभ माना जाता है इससे आर्थिक परेशानियां बढ़ सकती हैं और व्यक्ति कर्जदार भी हो सकता है। अगर हीरे का आकार अभ्रक की तरह तार की जाली या धुंधले जाले जैसा हो तो इसे तार दोष माना जाता है दोषयुक्त हीरा पहनने से मानसिक तनाव बढ़ता है और अन्य परेशानियां झेलनी पड़ती है। 

image

Loving Newspoint? Download the app now