Top News
Next Story
Newszop

Delhi: केजरीवाल का इस्तीफा मंजूर, आतिशी आज लेंगी दिल्ली के सीएम के रूप में शपथ, इतने मंत्री भी ले सकते हैं...

Send Push

इंटरनेट डेस्क। दिल्ली को आज उसका नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा। जी हां नई मुख्यमंत्री आतिशी का शपथ ग्रहण आज शाम साढे चार बजे होगा। आतिशी के साथ पांच कैबिनेट मंत्री भी शपथ लेंगे। इससे पहले अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है। वहीं राष्ट्रपति ने आतिशी  को दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त कर दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि राजनिवास में शपथ ग्रहण समारोह एक सादे कार्यक्रम में होगा। कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं

image

पांच मंत्री भी लेंगे शपथ
मीडिया रिपोटर्स की माने तो मंत्रियों के शपथ ग्रहण की फाइल राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए भेजी गई थी हालांकि इस पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। संभावना है कि शनिवार सुबह राष्ट्रपति भवन से यह फाइल राजनिवास तक पहुंच सकती है और इसके बाद सीएम के साथ मंत्री भी शपथ ले सकते है। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा और आतिशी के नेतृत्व में नई सरकार के गठन की मंजूरी राष्ट्रपति से मिल गई है।

image

शामिल हो सकते हैं ये नेता
मीडिया रिपोटर्स की माने तो शपथ ग्रहण में पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत आप के वरिष्ठ नेता, विधायक व सांसद भी शामिल हो सकते हैं। आतिशी पहले ही विधायकों, कार्यकर्ताओं से माला नहीं पहनाने की अपील कर चुकी है। वहीं, मंत्रियों को लेकर स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है। बता दें की केजरीवाल शराब नीति मामले जेल बंद थे और उन्हें पिछले सप्ताह की जमानत मिली थी। इसके बाद उन्होंने सीएम पद छोड़ने की घोषणा की थी।

pc- businesstoday.inswadeshnews.in,ndtv.in

 

Loving Newspoint? Download the app now