Regional
Next Story
Newszop

Weather update: राजस्थान में मौसम बना शुष्क, फिर सताने लगी उमस, दो दिन बाद हो सकती हैं बारिश

Send Push

इंटरनेट डेस्क। प्रदेश में इस साल का मानसून जमकर बरसा हैं और इस बारिश के कारण कई बड़े बांध लबालब हो गए है। अब मानसून की विदाई का समय भी आ चुका है। पिछले एक सप्ताह से प्रदेश में बारिश कम हो चुकी हैं और अधिकतर जगहों पर मौसम शुष्क बना हुआ है।  पिछले कुछ दिनों से आसमान धीरे-धीरे साफ होने लगा है। लेकिन उमस ने एक बार फिर से लोगों को सताना शुरू कर दिया है। 

आगे कैसा रहेगा मौसम
जयपुर समेत पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में पिछले तीन-चार दिनों से आसमान में काले बादलों ने डेरा जमा रखा है, लेकिन बारिश नहीं हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले एक-दो दिन में राजस्थान के एक हिस्से से मानसून की विदाई शुरू हो सकती है, लेकिन पूरी तरह से विदाई होने में एक सप्ताह से लेकर दस दिन से अधिक का समय लग सकता है। साथ ही कुछ जगहों पर अभी हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है। बीते 24 घंटों के मौसम के हाल की बात करें तो पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। 

आज कैसा रहेगा मौसम
सोमवार को मौसम की बात करें तो मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग के आसपास के इलाकों में कुछ जगह बारिश की संभावना जताई है। साथ ही पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने 23 सितंबर के आसपास पश्चिमी राजस्थान और कच्छ के कुछ हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी के लिए परिस्थितियां अनुकूल बताई हैं।

pc- bhaskar

 

Loving Newspoint? Download the app now