Top News
Next Story
Newszop

UP News: शाहजहांपुर में मजार की दीवार तोड़ने को लेकर जबरदस्त हंगामा, तनाव के बाद पुलिस और पीएसी तैनात

Send Push

नई दिल्ली। शाहजहांपुर जिले के सरोहा गांव में मजार विवाद को लेकर जबरदस्त हंगामा और बवाल हुआ। ग्रामीणों ने मजार के नाम पर अवैध कब्जे का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया, जिसके दौरान भीड़ ने मजार की दीवार को गिरा दिया। इस घटना के बाद दो समुदायों के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई, जिसके चलते इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

अवैध निर्माण का आरोप

मामला तब शुरू हुआ जब सरोहा गांव में मंदिर के पास मजार के नाम पर अवैध कब्जे का आरोप लगाया गया। ग्रामीणों ने इसको लेकर बैठक बुलाई और बैठक के बाद सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मजार के पास पहुंचे। वहां पहुंचते ही गुस्साई भीड़ ने मजार की दीवार गिरा दी और शिवलिंग की स्थापना कर दी। इस घटना से स्थिति और बिगड़ गई, और विवाद ने जोर पकड़ लिया।

 

पुलिस और पीएसी तैनात

तनाव बढ़ने के बाद मौके पर शाहजहांपुर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चार थानों की पुलिस फोर्स को तैनात किया। इसके साथ ही पीएसी की तैनाती भी कर दी गई। पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से लगातार निगरानी शुरू कर दी है।

image

स्थिति काबू में, कार्रवाई जल्द

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि स्थिति अब काबू में है और शांति व्यवस्था बनी हुई है। पुलिस ने इस मामले में शामिल आरोपियों के खिलाफ जल्द ही कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। फिलहाल, प्रशासन पूरे घटनाक्रम पर पैनी नजर रख रहा है और किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए सतर्क है।

 

The post UP News: शाहजहांपुर में मजार की दीवार तोड़ने को लेकर जबरदस्त हंगामा, तनाव के बाद पुलिस और पीएसी तैनात appeared first on News Room Post.

Loving Newspoint? Download the app now