Top News
Next Story
Newszop

ममता बनर्जी का बयान : “बंगाल के लोग पूरे साल दुर्गा पूजा का इंतजार करते हैं”

Send Push

कोलकाता, 01 अक्टूबर (हि.स.)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि राज्य के लोग पूरे साल दुर्गा पूजा का बेसब्री से इंतजार करते हैं। उन्होंने यह बयान श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब के दुर्गा पूजा समारोह के दौरान दिया, जिसे उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी सुजीत बोस द्वारा आयोजित किया गया है।

इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार द्वारा पूजा समितियों को प्रदान की जाने वाली वार्षिक सहायता, विशेष रूप से उन छोटे क्लबों के लिए, जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं, बहुत मददगार साबित होती है। राज्य सरकार इस साल पूजा आयोजन के लिए क्लबों को 85 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान कर रही है, जिसे इस वर्ष कुछ क्लबों ने वापस कर दिया है। क्लबों द्वारा सहायता वापस करने का यह कदम अगस्त में आर.जी. कर अस्पताल में एक डॉक्टर की हत्या और बलात्कार के विरोध में चल रहे प्रदर्शन के समर्थन में लिया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बंगाल में दुर्गा पूजा के साथ ही त्योहारों का मौसम शुरू होता है। इसके बाद दिवाली, काली पूजा और छठ पूजा आती है। यह त्योहारों का सिलसिला दिसंबर में क्रिसमस तक चलता रहता है।

बनर्जी का यह बयान तब आया जब राज्य के जूनियर डॉक्टरों ने दुर्गा पूजा से पहले ‘पूरी तरह काम बंद’ करने का फैसला लिया। डॉक्टरों ने अस्पतालों में सुरक्षा और सुविधाओं की मांग करते हुए यह कदम उठाया है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बावजूद डॉक्टर अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं।

इसके पहले, ममता बनर्जी ने डॉक्टरों से अपील की थी कि वे काम पर लौटें, क्योंकि लोग दुर्गा पूजा का पूरे साल इंतजार करते हैं।

Loving Newspoint? Download the app now