Next Story
Newszop

'मोदी और योगी के बच्चे नहीं हैं, आपके बच्चों के लिए काम कर रहे हैं'..अयोध्या से पीएम की हुंकार

Send Push

लोकसभा चुनाव 2024 : देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मंगलवार को मतदान होने जा रहा है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के इटावा और लखीमपुर में कांग्रेस और सपा के गठबंधन पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मोदी और योगी के बच्चे नहीं हैं. वे सिर्फ आपके बच्चों के लिए काम करते हैं जबकि कांग्रेस और सपा अपने बच्चों को गद्दी सौंपने के लिए काम करती हैं।

मुसलमानों को एहसास हो गया है कि उनका इस्तेमाल वोटबैंक की राजनीति के लिए किया जा रहा है, इसलिए वे विकास के मुद्दों पर भाजपा की ओर आकर्षित हुए। बीजेपी नेता नरेंद्र मोदी ने रविवार को इटावा में कहा कि एनडीए सरकार भारत के 140 करोड़ भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने वाली सरकार है. 2019 में संसद में मुलायम सिंह यादव ने उन्हें जीत का आशीर्वाद दिया. वह 25 वर्षों से भारत के लिए मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं।’ मोदी रहे या ना रहे ये देश रहेगा. मेरे पीछे कोई नहीं है. मोदी-योगी के नहीं हैं बच्चे! हम आपके बच्चों के लिए खा रहे हैं.

उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र में विरासत का मुद्दा उठाया और कहा कि मोदी आपके बच्चों के नाम पर विरासत लिखना चाहते हैं. गरीबों का घर मोदी की विरासत है. कुछ लोग मैनपुरी और इटावा को जागीर समझते हैं। कुछ लोग अमेठी और रायबरेली को अपना गढ़ बताते हैं। उन्होंने कांग्रेस और सपा पर भाई-भतीजावाद का आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग सिर्फ अपने बच्चों के लिए काम करते हैं. लेकिन हम आपके बच्चों को सीएम और पीएम बनाने के लिए काम करते हैं. क्या पता आपका बच्चा 2047 में पीएम-सीएम बन जाए. एक चावला ने राजपरिवार की कुप्रथा को तोड़ दिया। अब एक गरीब का बेटा भी पीएम-सीएम बन सकता है.

उन्होंने कहा कि मोदी भारत को अगले 1000 साल तक मजबूत बनाने की नींव रख रहे हैं। उन्होंने मोदी सरकार की योजना और राम मंदिर, काशी कॉरिडोर पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। उत्तर प्रदेश की सपा सरकार आतंकवादियों के मुकदमे वापस लेती थी। आतंकी संगठन खुलेआम अपनी सरकारों को धमकी दे रहे थे. लेकिन एनडीए सरकार आने के बाद स्थिति बदल गयी है. विपक्ष अब तुष्टिकरण की राजनीति कर रहा है. ऐसी राजनीति उनकी मजबूरी है.

संविधान में बदलाव और आरक्षण के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जब तक मोदी जिंदा हैं, संविधान में कोई खिलवाड़ नहीं होने देंगे. मैं विपक्ष की धर्म के आधार पर आरक्षण की योजना को सफल नहीं होने दूंगा. एससी, एसटी, ओबीसी किसी अन्य को आरक्षण नहीं दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अब मुसलमान भी समझ गए हैं कि कांग्रेस ने इतने सालों में उन्हें सिर्फ वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल किया है. इसलिए मुस्लिम समाज भी उनसे दूर होता जा रहा है. वे देश में भाजपा द्वारा किये गये विकास को देखकर उसकी ओर आकर्षित हो रहे हैं.

हिंदू-मुस्लिम बांटकर आग से खेल रही कांग्रेस: राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी चुनावी फायदा लेने के लिए देश को हिंदू-मुस्लिम में बांटकर आग से खेल रहे हैं. उन्होंने कहा कि एनडीए लोकसभा में 400 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य हासिल करेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने तीसरे कार्यकाल में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) और वन नेशन वन इलेक्शन जैसी योजनाएं लागू करेगी. उन्होंने संविधान बदलने और आरक्षण खत्म करने के कांग्रेस के आरोपों को खारिज कर दिया. उन्होंने कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति के लिए लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया।

Loving Newspoint? Download the app now