Top News
Next Story
Newszop

10 साल की बच्ची से रेप के बाद हत्या; भीड़ ने पुलिस चौकी में लगाई आग; आरोपियों का चौंकाने वाला खुलासा

Send Push

जयनगर रेप और मर्डर केस: पश्चिम बंगाल एक बार फिर दहल गया है. दक्षिणी बंगाल के 24 परगना जिले के जयनगर में एक 10 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार किया गया और उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद गुस्साई भीड़ ने स्थानीय पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया. इसलिए इलाके में गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई और पुलिस पर पथराव किया गया. स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई नहीं की. पुलिस के मुताबिक एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. उससे पूछताछ के बाद पता चला कि वह घटना के दो दिन पहले से ही पीड़िता को आइसक्रीम खिला रहा था. वह उससे दोस्ती करने की कोशिश कर रहा था. शुक्रवार को वह बच्ची को अपनी साइकिल पर बैठाकर अज्ञात स्थान पर ले गया। वहां उसने उसके साथ दुष्कर्म किया। बाद में उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गया.

शुक्रवार रात करीब 8 बजे परिवार ने शिकायत दर्ज कराई कि लड़की का अपहरण कर लिया गया है. इस मामले में पुलिस ने शनिवार दोपहर करीब दो बजे आरोपी को हिरासत में लिया. फिर उसे उस स्थान पर ले जाया गया जहां उसने पीड़ित लड़की की हत्या कर दी और शव को छोड़ दिया। वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक, घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस चौकी में आग लगा दी और वहां मौजूद गाड़ियों में तोड़फोड़ की.

ग्रामीणों के मुताबिक पीड़ित बच्ची शुक्रवार शाम से लापता थी. पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बावजूद उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की. शनिवार की सुबह जयनगर इलाके में स्थानीय लोगों को बच्ची का शव मिला. इसके बाद गुस्साई भीड़ ने महिस्मारी पुलिस चौकी में आग लगा दी और पुलिस पर पथराव किया. इसके बाद पुलिस को मौके से वापस जाना पड़ा. बाद में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया.

भीड़ को शांत करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया. एक स्थानीय व्यक्ति के दावे के मुताबिक, लड़की के परिवार ने महिस्मारी पुलिस स्टेशन में प्रारंभिक शिकायत दर्ज कराई थी. हालांकि, शिकायत के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई नहीं की. आरोप लगाया जा रहा है कि आरजीकर अस्पताल में महिला डॉक्टर का शव मिलने के बाद पुलिस की ओर से इस बार भी यही प्रतिक्रिया दी गई.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा है कि एफआईआर शुक्रवार रात करीब 9 बजे दर्ज की गई. शुरुआती जांच के बाद शनिवार को एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले की जांच पड़ताल चल रही है। साथ ही पुलिस चौकी में आग लगाने और सभी दस्तावेजों को नष्ट करने की कोशिश करने वाले लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा.

Loving Newspoint? Download the app now