Top News
Next Story
Newszop

'यूपीआईटीएस 2024' में विजिटर्स के लिए डेडिकेटेड वेबसाइट की सुविधा

Send Push

लखनऊ, 24 सितंबर . उत्तर प्रदेश में 25 से 29 सितंबर के बीच ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में ‘यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024’ (यूपीआईटीएस-2024) के भव्य आयोजन के दौरान योगी सरकार विजिटर्स के लिए वर्ल्ड क्लास सुविधाएं उपलब्ध कराने जा रही है.

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार द्वारा आयोजित किए जाने वाले इस वैश्विक व्यापार महाकुंभ में 72 देशों के विजिटर्स आ रहे हैं. इनमें खरीदार, कलाकार समेत विभिन्न दिग्गज वैश्विक कंपनियों के सीईओ व प्रेसीडेंट हिस्सा लेंगे. ऐसे में, योगी सरकार आयोजन में हिस्सा लेने वाले सभी विजिटर्स को वर्ल्ड क्लास एमिनिटीज का एक्सेस उपलब्ध करा रही है.

विजिटर्स ‘यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो’ की वेबसाइट के जरिए लॉगिन कर डिजिटल एक्सेस प्राप्त कर रहे हैं. इसी के साथ, ‘यूपीआईटीएस 2024’ को लेकर एक मोबाइल ऐप भी क्रियान्वित किया गया है, जो कार्यक्रम से जुड़े हर एक पहलू की जानकारी विजिटर्स को उपलब्ध कराता है. यह ऐप एंड्रॉयड व आईओएस इनेबल्ड है और इवेंट, इवेंट एजेंडा, ब्रोशर, फेयर डायरेक्टरी, फेयर फैसिलिटी, शटल सर्विस, वेन्यू तथा कॉन्टैक्ट की सुविधा उपलब्ध करा रहा है.

साथ ही, यह पेमेंट गेटवे व देश-विदेश से आयोजन में आ रहे विजिटर्स को होटल उपलब्ध कराने का माध्यम भी बन रहा है. इसके अतिरिक्त, नोएडा व ग्रेटर नोएडा के जिन तीन रूट्स पर फ्री शटल सर्विस का संचालन किया जा रहा है, उसकी टाइमिंग भी विजिटर्स के लिए ऐप पर उपलब्ध है. वहीं, क्यूआर कोड बेस्ड डिजिटल एंट्री व पार्किंग लॉट की सुविधा भी उपलब्ध है.

इस वैश्विक व्यापार महाकुंभ में भाग लेने के लिए पूरी दुनिया से आ रहे विजिटर्स की सुविधा को देखते हुए आयोजन स्थल पर वीवीआईपी लाउंज का निर्माण किया गया है, जो आधुनिक सुविधाओं से युक्त है. आयोजन में आने वाले विजिटर्स को उत्तर प्रदेश के स्थानीय स्वाद समेत टॉप ग्लोबल कुजीन का स्वाद भी मिलेगा.

इसी प्रकार, आयोजन में बी2बी, बी2सी समेत कई मीटिंग होंगी, जिनका शेड्यूल विजिटर्स की विजिटिंग एलिजिबिलिटी के आधार पर होगा. वहीं, विभिन्न सेक्टोरल सेशंस में उनकी सहभागिता का भी ऐप माध्यम बनेगा.

इसके अतिरिक्त, आयोजन के दौरान लेजर शो व विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें विजिटर्स समेत स्थानीय लोग भी लुत्फ उठा सकेंगे. इसी प्रकार, कार्यक्रम में ओडीओपी, ग्रामोद्योग खादी, बुनकर, पारंपरिक उत्पादों समेत विभिन्न प्रोडक्ट्स की एग्जिबिशन का आयोजन किया जाएगा. 27 सितंबर को खादी व ग्रामोद्योग विभाग द्वारा खादी आधारित फैशन शो का भी आयोजन किया जाएगा.

एससीएच/एबीएम

The post ‘यूपीआईटीएस 2024’ में विजिटर्स के लिए डेडिकेटेड वेबसाइट की सुविधा first appeared on indias news.

Loving Newspoint? Download the app now