Top News
Next Story
Newszop

अल पचिनो ने किया खुलासा, कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद नहीं चल रही थी नब्ज

Send Push

लॉस एंजेलिस, 6 अक्टूबर . हॉलीवुड सुपरस्टार अल पचीनो, जो ‘स्कारफेस’, ‘द गॉडफादर’, ‘हाउस ऑफ गुच्ची’ जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं, एक बार मौत के करीब पहुंच गए थे.

‘पीपल’ मैगजीन के अनुसार, साल 2020 की शुरुआत में कोविड-19 महामारी ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया था और कई लोगों की जिंदगी पर इसका गहरा असर पड़ा था. उन्हीं में से एक थे अल पचीनो, जिनकी फिल्मों ने सिनेमा जगत में गहरी छाप छोड़ी है.

अपनी आने वाली आत्मकथा ‘सॉनी बॉय’ के बारे में बात करते हुए, 84 साल के पचीनो ने याद किया कि महामारी के दौरान कोविड-19 से बीमार होने पर वह तकनीकी रूप से मर चुके थे.

उन्होंने बताया कि एक समय ऐसा भी आया जब उनकी “नब्ज ही नहीं थी”. उन्होंने ‘पीपल’ से कहा, “मुझे लगा कि मैंने मौत का अनुभव कर लिया. मैंने यह किया या नहीं, लेकिन मैं जानता हं कि मैं बच गया.”

उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि मैं मरा था. सबको लगा कि मैं मर गया था. मैं मर कैसे सकता हूं? अगर मैं मर चुका होता, तो मुझे होश कैसे आता?” जब मैंने आंखें खोलीं, तो मेरे लिविंग रूम में छह पैरामेडिक्स खड़े थे. दरवाजे के बाहर एंबुलेंस खड़ी थी, और मेरे दो डॉक्टर स्पेस सूट जैसे कपड़े पहने हुए थे. मैंने चारों ओर देखा और सोचा, ‘मुझे क्या हो गया था?”

उन्होंने आगे कहा, “तो मैं मर नहीं सकता था, क्योंकि इतने सारे लोग वहां कैसे इकट्ठा हो गए थे, मेरे घर के सामने एंबुलेंस कैसे आई?”

‘द गॉडफादर’ स्टार ने बताया कि उनके “बेहद अच्छे सहायक माइकल क्विन” ने तुरंत पैरामेडिक्स को फोन किया, क्योंकि जो नर्स मेरी देखभाल कर रही थी, उसने कहा, ‘इस आदमी की धड़कन महसूस नहीं हो रही.’

‘हाउस ऑफ गुच्ची’ स्टार ने बताया कि बाद में उन्होंने कोविड-19 के गंभीर अनुभव पर विचार करते हुए सोचा, “सब खत्म हो गया. लेकिन यह खत्म नहीं हुआ.”

इस भयानक अनुभव के बावजूद, जब उनसे पूछा गया कि क्या इस घटना ने उनके जीवन जीने के तरीके को बदल दिया, तो उन्होंने कहा, “बिल्कुल नहीं.”

एएस/

The post first appeared on .

Loving Newspoint? Download the app now