Top News
Next Story
Newszop

यूट्यूब ने बग समस्या के बाद सभी चैनलों को बहाल किया

Send Push

नई दिल्ली, 6 अक्टूबर . गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने बताया कि उसने सभी चैनल और अधिकांश वीडियो को फिर से बहाल कर दिया है, जिन्हें तकनीकी गड़बड़ी या बग के कारण हटाया गया था.

एक बग के कारण कुछ चैनलों को गलत तरीके से स्पैम के रूप में चिह्नित करने और उन्हें हटा देने के बाद, यूट्यूब ने इस समस्या को ठीक करने पर काम करना शुरू कर दिया.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर रविवार को यूट्यूब ने लिखा, “यह बताते हुए खुशी हो रही है कि सभी चैनल और अधिकांश वीडियो जिन्हें गलत तरीके से हटा दिया गया था, उन्हें बहाल कर दिया गया है और सदस्यता बहाल कर दी गई है (हम अभी भी अंतिम कुछ पर काम कर रहे हैं, कृपया धैर्य रखें).”

कंपनी ने आगे कहा, “हम जानते हैं कि इससे कुछ व्यवधान उत्पन्न हुआ है, और हम इसे सुलझाने तक आपके धैर्य की सराहना करते हैं.”

इससे पहले यूट्यूब ने कहा था कि उनकी टीमें “गलत तरीके से हटाए गए चैनलों और सदस्यता बहाली के काम में जुटी हुई हैं. परेशानी के लिए खेद है! प्लेलिस्ट जैसी कुछ सामग्री में देरी हो सकती है, लेकिन यह सब वापस आ जाएगा. जब तक हम इस पर काम करते हैं, तब तक आपके धैर्य के लिए धन्यवाद.”

कुछ यूट्यूब चैनलों को ‘स्पैम और भ्रामक व्यवहार’ के कारण गलत तरीके से हटा दिया गया था. इसमें सभी सब्सक्रिप्शन (यूट्यूब टीवी, यूट्यूब प्रीमियम, यूट्यूब म्यूजिक) शामिल थी.

कंपनी ने यह भी बताया कि कुछ क्रिएटर्स के पास से प्लेलिस्ट जैसी कुछ कंटेंट गायब हो सकते हैं लेकिन, उन्हें भी जल्द ही बहाल कर दिया जाएगा.

हालांकि, कुछ नॉन-कंटेंट क्रिएटर अपने यूट्यूब खाते तक पहुंचने, यूट्यूब वीडियो देखने या यूट्यूब म्यूजिक सुनने में भी असमर्थ रहे हैं.

हालांकि, यूट्यूब ने इस बात को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है कि तकनीकी गड़बड़ी से कितने उपयोगकर्ता प्रभावित हुए हैं.

पीएसके/केआर

The post first appeared on .

Loving Newspoint? Download the app now