Top News
Next Story
Newszop

राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप : टॉप सीड्स विष्णु, वैदेही ने फेनेस्टा ओपन में जीत से की शुरुआत

Send Push

नई दिल्ली, 1 अक्टूबर . टॉप सीड्स (शीर्ष वरीयता प्राप्त) और पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन विष्णु वर्धन और वैदेही चौधरी ने सोमवार को यहां डीएलटीए कॉम्प्लेक्स में 29वीं फेनेस्टा ओपन राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप के पहले दिन अपने-अपने वर्ग में विजयी शुरुआत की, जबकि अभिनव संजीव ने पहले दौर में तीसरे वरीय इशाक इकबाल को हराया.

एशियाई खेलों में कई पदक जीतने वाले तेलंगाना के विष्णु को पहले दौर में हरियाणा के उदित कंबोज के खिलाफ मुश्किल शुरुआत मिली, लेकिन आखिरकार उन्होंने सीधे सेटों में 7-5, 6-1 से मुकाबला जीतकर टूर्नामेंट में आगे बढ़ गए.

पूर्व डेविस कप खिलाड़ी को मैच की शुरुआत में कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा क्योंकि उदित ने बेसलाइन पर अपनी तेज़ हरकत और शक्तिशाली फोरहैंड से उन्हें शुरुआती सेट में कभी भी बड़ी बढ़त हासिल नहीं करने दी. जब विष्णु ने अपने अनुभव का इस्तेमाल किया और सटीक शॉट खेलने के लिए अपना संयम बनाए रखा, तो स्कोर 5-5 से बराबर हो गया. दो बार के राष्ट्रीय चैंपियन ने अगले दो गेम जीतकर सेट अपने नाम किया और फिर शुरू से ही अगले सेट पर कब्ज़ा जमाते हुए महत्वपूर्ण जीत दर्ज की.

महिला एकल वर्ग में, 2022 फ़ेनेस्टा नेशनल चैंपियन गुजरात की वैदेही ने पहले सेट में सैली ठक्कर (गुजरात) के खिलाफ़ सकारात्मक शुरुआत की और शानदार क्रॉस-कोर्ट फ़ोरहैंड के साथ 6-2 से जीत हासिल करने से पहले तेज़ी से बढ़त हासिल की. दूसरे सेट में सैली ने शुरुआत में हर अंक के लिए संघर्ष किया, लेकिन वैदेही ने जल्द ही नियंत्रण हासिल कर लिया और 6-4 से जीत हासिल कर दूसरे दौर में प्रवेश किया. एक अन्य महिला एकल मैच में, दिल्ली की कशिश भाटिया ने कर्नाटक की सोहा सादिक पर 6-0, 6-1 से आसान जीत दर्ज की.

इस टूर्नामेंट में पिछले संस्करणों में भारत के कुछ शीर्ष टेनिस सितारों ने भाग लिया है, जिनमें रोहन बोपन्ना, सोमदेव देववर्मन, यूकी भांबरी, सानिया मिर्जा और रुतुजा भोसले सहित कई अन्य ख‍िलाड़ी शामिल हैं.

एससीएच/

The post राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप : टॉप सीड्स विष्णु, वैदेही ने फेनेस्टा ओपन में जीत से की शुरुआत first appeared on indias news.

Loving Newspoint? Download the app now