Top News
Next Story
Newszop

फिलिस्तीनी मुद्दे को हल करने का एकमात्र तरीका 'दो-राज्य समाधान' : चीन

Send Push

बीजिंग, 19 सितंबर . चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने गुरुवार को नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के आपातकालीन विशेष सत्र ने फिलिस्तीन में इजरायल के कब्जे वाले क्षेत्र के मुद्दे पर सलाहकारी राय पर मसौदा प्रस्ताव भारी मतों से पारित किया, चीन इसका स्वागत करता है और इसकी सराहना करता है.

चीन मसौदा प्रस्ताव का समर्थन करता है और उसने इसके पक्ष में मतदान किया, उम्मीद है कि प्रस्ताव पूरी तरह से लागू किया जाएगा.

रिपोर्ट के अनुसार, 18 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 10वें आपातकालीन विशेष सत्र में 124 वोटों के पक्ष में, 14 वोटों के खिलाफ और 43 मतों की अनुपस्थिति के साथ प्रस्ताव पारित किया गया, जिसमें 12 महीने के भीतर इजरायल को फिलिस्तीनी क्षेत्रों पर अपने अवैध कब्जे को समाप्त करने की मांग की गई. मतदान में चीन ने पक्ष में मतदान किया, जबकि अमेरिका और इजरायल ने विरोध में मतदान किया.

चीनी प्रवक्ता ने कहा कि कब्जा खत्म करना कोई विकल्प नहीं बल्कि एक दायित्व है, युद्धविराम और युद्ध की समाप्ति किसी एक देश की नहीं बल्कि अंतर्राष्ट्रीय सहमति की मांग है. फिलिस्तीनी मुद्दे को हल करने का एकमात्र व्यवहार्य तरीका ‘दो-राज्य समाधान’ लागू करना है.

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

एबीएम/

The post फिलिस्तीनी मुद्दे को हल करने का एकमात्र तरीका ‘दो-राज्य समाधान’ : चीन first appeared on indias news.

Loving Newspoint? Download the app now