Top News
Next Story
Newszop

अफगानिस्तान नवंबर में वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश की मेजबानी करेगा

Send Push

नई दिल्ली, 29 सितंबर . अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने घोषणा की है कि वह 6 से 11 नवंबर तक यूएई में तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश की मेजबानी करेगा, हालांकि वेन्यू अभी तय नहीं हुए हैं.

ये मैच 6, 9 और 11 नवंबर को खेले जाएंगे. एसीबी ने कहा कि ये तीन वनडे, तीन टी20 और दो टेस्ट इस साल जुलाई-अगस्त के लिए निर्धारित अफगानिस्तान के फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफटीपी) का हिस्सा थे.

इसके अलावा, ऐसी खबरें भी आईं कि ग्रेटर नोएडा के शहीद पथिक सिंह स्टेडियम में जुलाई के अंत में वनडे मैचों की मेजबानी की जाएगी, यह वह समय है जब उत्तर भारत में मानसून शुरू होता है.

लेकिन एसीबी ने यूएई और भारत में ज्यादा गर्मी का हवाला देते हुए सीरीज को स्थगित कर दिया, जहां वह आमतौर पर अपने घरेलू कार्यक्रम आयोजित करता है.

एसीबी ने कहा, “एक बड़ी और अहम चर्चा के बाद, दोनों बोर्ड केवल वनडे फॉर्मेट के साथ आगे बढ़ने पर सहमत हुए हैं, जो अगले साल फरवरी में पाकिस्तान में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए दोनों टीमों की तैयारियों के लिए महत्वपूर्ण होगा.”

अफगानिस्तान ने हाल ही में शारजाह में दक्षिण अफ्रीका पर 2-1 से ऐतिहासिक सीरीज जीत हासिल की और दिसंबर में घरेलू टीम के खिलाफ सभी फॉर्मेट की सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करने के लिए तैयार है.

अफगानिस्तान और बांग्लादेश एक दूसरे से 16 बार वनडे में भिड़ चुके हैं, जिसमें से बांग्लादेश ने 10 मैच जीते हैं, जबकि अफगानिस्तान छह बार विजयी हुआ है.

बांग्लादेश के साथ अफगानिस्तान की आखिरी द्विपक्षीय वनडे भिड़ंत 2023 में हुई थी, जब उसने चटगांव में 2-1 से सीरीज जीती थी.

एएमजे/आरआर

The post अफगानिस्तान नवंबर में वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश की मेजबानी करेगा first appeared on indias news.

Loving Newspoint? Download the app now